भारतीय टीम का साल 2018 का आगाज साउथ अफ्रीका मे टेस्ट श्रंखला के साथ होगा । साउथ अफ्रीका का दौरा भारतीय टीम के लिए बेहद महत्तवपूर्ण माना जा रहा है । साउथ अफ्रीका से भिड़ने से पहले भारतीय टीम कुछ दिन पहले ही साउथ अफ्रीका पहुँच चुकि है ताकि वहा की कंडिशन को सही से समझ सके ।

Photo by Deepak Malik / BCCI / SPORTZPICS

पहला मैच 5 जनवरी से शुरु होना है , भारतीय टीम साउथ अफ्रीका तीन टेस्ट मैचो की श्रंखला , 6 एकदिवसीय मैचो की श्रंखला और तीन टी-20 मैचो की श्रंखला खेलने जाएगी ।यह श्रंखला भारतीय टीम के लिए बहुत ही महत्तवपूर्ण है । भारतीय टीम 2017 की जीत की लय को 2018 मे भी बरकरार रखना चाहेगी।

भारतीय टीम साउथ अफ्रीका पहुँच चुकी है , जहां पर भारतीय टीम ने एक दिन का अभ्यास सत्र भी जॉइन कर लिया था। आप सब की जानकारी के लिए बता दे कि भारतीय टीम अब तक साउथ अफ्रीका मे एक भी श्रंखला जीत नही पाई है । अब भारतीय टीम जिस लय मे चल रही है तो इस हिसाब से साउथ अफ्रीका की जमीन पर जीतने के लिए भारतीय टीम के पास सुनहरा मौका है ।

साउथ अफ्रीका का दौरा बहुत ही चुनौतीपूर्ण हैं , परंतु इसके बावजूद भी भारतीय टीम के खिलाड़ी विराट कोहली की कप्तानी में मस्ती करने से नही चूकते।पहला टेस्ट मैच 5 जनवरी से केपटाउन मे शुरु होगा , परंतु इससे पहले भारतीय टीम मस्ती करते हुए दिखाई दी ।खासकर भारतीय कप्तान विराट कोहली जो मस्ती के एक एक पल को बिल्कुल भी गँवाना नही चाहते।

जैसे कप्तान विराट कोहली है ठीक वैसे ही इनकी सेना भी है , रविवार को केपटाउन की सड़कों पर विराट कोहली संग शिखर धवन को देखा गया ।शिखर धवन के साथ इनका बेटा जोरावर भी था। घूमते घूमते जब रास्ते मे इन्होने एक आर्केस्ट्रा बजता देखा तो दोनो ही खिलाड़ी अपनी भावनाओ को काबू मे नही रख सके।

आरकेस्ट्रा की धुन पर विराट कोहली और शिखर धवन ने बीच रास्ते मे ही डांस करना शुरु कर दिया । विराट कोहली और शिखर धवन दोनो ही बहुत मजे से डांस कर रहे थे ऐउर आखिरी मे इन्होने पंजाब का मशहूर डांस भांगड़ा करने का सोचा और भांगड़ा किया भी ।इस डांस से इन्होने यह साबित कर दिया कि वो मजे और मस्ती करने का कोई मौका नही गँवाना चाहते।