साल 2017 खत्म हो चुका है , और इस साल हमने क्रिकेट मे कई कमाल देखे है । जैसे कि विराट कोहली ने कई आँकड़ों को अपने नाम किया , कमाल की आक्रामक गेंदबाजी, सुपरमैन कैच आदि। क्रिकेट अनिश्चिकताओ का खेल है , इस खेल मे कभी भी कोई भी टीम पासा पलट सकती है ।

आज कल सभी टीमे अपनी फिल्डींग पर ज्यादा ध्यन देती है, फिल्डींग बेहतर करने के लिए खिलाड़ी फिट रहते है और कड़ी मेहनत करते है । आज कल अच्छी फिल्डिंग की अहमियत ओर ज्यादा बढ़ गई है, जिस वजह से सभी टीम फिल्डींग पर ज्यादा ध्यान देती हैँ ।

क्रिकेट जगत मे हमने कई रिकॉर्ड बनते देखे है और कई रिकॉर्ड टूटते देखे है । आज के दौर मे क्रिकेट सबके लिए एक मनोरंजन बन ग्या हैं | हार देश मे क्रिकेट का ही बोल बाला है । चाहे बच्चा हो या बूढ़ा हर कोई क्रिकेट खेलना और देखना दोनो ही पसंद करता है । क्रिकेट मे हमने कई करिश्माई चीज़े देखी है , जैसे कि सुपर मैंन कैच, इत्यादि।

आखिर क्रिकेट अनिश्चिकताओ का खेल है , इस खेल मे कुछ भी संभव है । नामुमकिन चीज़ भी इस खेल मे हो सकती है । युवराज सिंह के 6 छक्के ही ले लो , ऐसा करना बहुत मुश्किल है परंतु युवराज सिंह ने यह चमत्कार करके सबको दिखाया है ।

भारतीय टीम ने इस साल सबसे ज्यादा 14 श्रंखला जीती है और ऐसा 140 साल के क्रिकेट इतिहास मे ऐसा नही हुआ कि किसी टीम ने एक साल मे इतनी श्रंखला जीती हो।

भारतीय टीम अपना नए साल का जश्न साउथ अफ्रीका मे मनाएगे क्योँकि 5 जनवरी से भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट श्रंखला का पहला मैच शुरु होना है । साउथ अफ्रीका दौरे के लिए  भारतीय टीम साउथ अफ्रीका पहुँचक चुकी है।

हाल ही मे भारतीय टीम के हेड कोच रवि शास्त्री ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर की है जिसमे रवि शास्त्री एक डीजे की भूमिका निभाते नजर आ रहे है ।तस्वीर के साथ शास्त्री ने कहा है कि “हैप्पी न्यू ईयर, आने वाला साल धमाकेदार हो..”।

रवी शास्त्री द्वारा शेयर की गई इस तस्वीर के बाद ट्वीटर पर तो धमाल मच गई है , एक प्रशंसक ने तो इन्हे “डीजे वाला बाबू” नाम दे दिया है ।एक ओर प्रशंसक ने मजाकिया तौर पर कहा है कि “डीजे वाले बाबू मेरा गाना चला दे”। इसके बाद ओर भी अनेक ट्वीट आए है देखिए ट्वीट्स :-