साउथ अफ्रीका दौरे के लिए वनडे टीम का हुआ ऐलान, दो बड़े नाम हुए शामिल

0
3196

भारत और श्रीलंका के बीच साल 2017 का यह आखिरी दौरा है ,इस दौरे मे अब तक भारत का पलड़ा भारी रहा है । भारत ने श्रीलंका को तीन टेस्ट मैचो की श्रंखला मे 1-0 से हराया था और अब 17 दिसंबर को डिसाइडर मैच जीतकर भारत ने श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय मैच मे भी जीत प्राप्त कर ली है । भारत ने यह श्रंखला 2-1 से जीती है ।

एकदिवसीय श्रंखला जीतने के बाद , भारत ने श्रीलंका को पहले दो टी-20 मैचो मे मात देकर श्रंखला अपने नाम कर ली है । इस टी-20 श्रंखला मे भी भारत से जीत की उम्मीद की जा रही थी और थिका ऐसा ही भारत ने किया । इसके बाद भारतीय टीम को आराम दिया जाएगा। इस साल की यह आखिरी श्रंखला है ।

भारतीय टीम का साल 2018 का आगाज साउथ अफ्रीका मे टेस्ट श्रंखला के साथ होगा । साउथ अफ्रिका का दौरा भारतीय टीम के लिए बेहद महत्तवपूर्ण माना जा रहा है । साउथ अफ्रीका से भिड़ने से पहले भारतीय टीम वार्म अप मैच खेलेगी । इसके लिए भारतीय टीम कुछ दिन पहले ही साउथ अफ्रीका चले जाएगी ताकि वहा की कंडिशन को सही से समझ सके ।

हाल ही मे भारतीय कोच रवि शास्त्री ने साउथ अफ़्रीका दौरे के लिए सलामी जोड़ी के बारे मे बताया था। इन्होने कहा था कि शिखर धवन और मुरली विजय करेगे। साउथ अफ़्रीका कै खिलाफ 5 दिसंबर से साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट श्रंखला का आगाज होना है ।

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भारतीय टीम तीन टेस्ट मैच और 6 एकदिवसीय मैच खेलेगी। टेस्ट श्रंखला की शुरुआत 5 जनवरी से है तो वही दूसरी ओर एकदिवसीय मैचो की शुरुआत 1 फरवरी से होगी। टीम के 17 खिलाड़ियों का चयन हो चुका है, आइए नजर डालते है एकदिवसीय टीम पर:

विराट कोहली(कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडेय, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर।