स्टेन ने भारतीय बल्लेबाज़ों को दी चेतावनी, कहा ‘उनका सर फोड़ सकता हूँ’   

0
1165

श्रीलंका के विरुद्ध खेली जा रही टी-ट्वेंटी सीरीज के बाद भारतीय टीम का दक्षिण अफ्रीका का दौरा करना हैं. दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर तेज विकेट और उछाल से निपटना भारत के लिए सबसे बड़ी चुनौती होगा.

भारत के विरुद्ध टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले अच्छी ख़बर यह है, कि दक्षिण अफ्रीका के तूफ़ानी गेंदबाज़ डेल स्टेन अब पूरी तरह से फिट हैं. पूरी तरह से फिट होने के बाद तेज गेंदबाज़ डेल स्टेन ने भारतीय बल्लेबाजों को खुली चुनौती दी हैं.

तेज गेंदबाज़ डेल स्टेन लगभग पिछले एक वर्ष से टीम से बाहर हैं, हालाँकि जिम्बाब्वे के विरुद्ध अभ्यास मैच के दौरान स्टेन ने वापसी करते हुए भारतीय बल्लेबाजों को कड़ी चेतावनी दे दी हैं.

फिट होकर वापसी करने के बाद डेल स्टेन ने कहा, मैं अब काफ़ी अच्छा महसूस कर रहा हूँ. मेरे शरीर में अब कहीं भी दर्द नहीं है. मैं अब भी टीम के किसी युवा खिलाड़ी से अधिक फिट हूँ.”

स्टेन का कहना है, जब तक वह फिट रहेगे तब तक वह खेलना जारी रखेगे. स्टेन ने आगे कहा, “मैं क्रिकेट खेलना बेहद पसंद करता हूँ. मैं जब तक संभव हो तब तक क्रिकेट खेलना चाहता हूँ. उम्र वास्तव में सिर्फ एक आंकड़ा हैं.”

स्टेन ने भारतीय बल्लेबाजों को चेतावनी देते हुए कहा, “मुझे पूरे मैच के दौरान 150 किमी/घंटा की गति से गेंद फेंकने की जरूरत नहीं हैं. बल्लेबाज जानते हैं, कि मैं इस गति से गेंदबाजी कर सकता हूँ और मैं उनको क्रीज़ छोड़ने के लिए मजबूर कर सकता हूँ या उनका सिर फोड़ सकता हूँ.”


34 वर्षीय तेज गेंदबाज़ डेल स्टेन ने अब तक टेस्ट करियर में 85 टेस्ट मैचो में 22.3 की शानदार औसत से 417 विकेट हासिल किये हैं, जबकि दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज़ शॉन पोलक के नाम टेस्ट क्रिकेट में 421 विकेट हैं.

पोलक के रिकॉर्ड तोड़ने के प्रशन पर स्टेन ने कहा, “मैं जब भी कोई रिकॉर्ड के बारे में बात करता हूँ, तो मैं चोटिल हो जाता हूँ. मैं इस रिकॉर्ड को लेकर परेशान नहीं हूँ. मेरा काम सिर्फ खेलना है. आगे देखते हैं, कि क्या होता है.”