वीडियो: मैदान में ही सरेआम भिड़े पाण्डे और चहल, मैच खत्म होने के बाद चहल ने कही ये बड़ी बात…

0
1358

20 दिसंबर बुधवार को कटक में भारत और श्रीलंका के बीच पहला टी-20 मैच खेला गया था , जिसमे भारत ने श्रीलंका के चारो खाने पस्त कर दिए थे।भारत ने बल्लेबाजी के साथ साथ गेंदबाजी मे भी कमाल का प्रदर्शन कर श्रंखला का आगाज जीत के साथ किया ।

इस जीत मे सबसे पहले के एल राहुल ने अर्ध शतक जड़ा , इसके बाद धोनी और मनीष पाँडे ने शानदार बल्लेबाजी कर श्रीलंका के गेंदबाजो के चारो खाने पस्त कर दिए थे। भारत ने 20 ओवर मे 180 रन बनाए थे , जिसके जवाब मे श्रीलंकाई टीम 87 रन ही बना सकी और वो भी 16 ओवर मे सिमट गई थी ।

भारतीय खेमे ने श्रीलंका खेमे को 93 रन से हरा दिया , जिसके साथ भारतीय टीम की शुरुआत एक जीत के साथ हुई है । मैच के दौरान एक वाक्या हुआ जिसमे भारतीय टीम के खिलाड़ी आपस मे ही भिड़ गए थे। यह वाक्या श्रीलंका की बल्लेबाजी के पहले ओवर का है जब हार्दिक पंड्या पारी की पहला ओवर करवा रहे थे।

पारी के पहले ओवर मे ही डिकवेला ने कुछ अच्छे शॉट दिखाए , परंतु इयासी ओवर कि छठी गेंद पर डिकेवाला ने एक शॉट खेला जो सीधा मनीष पाँडे के पास गया ।शॉट लगते ही श्रीलंका के दोनो बल्लेबाज रन लेने के लिए भागे जिसे देख मनीष पाँडे ने थ्रो फैंक दिया।

बैक अप के लिए वहा युजवेंद्र चहल खड़े थे परंतु युजवेंद्र चहल गेंद को रोकने मे असमर्थ रहे और गेंद उनके घुटने से टकराकर सीधा बाउंड्री पर चले गई और बल्लेबाज को अतिरिक्त रन के तौर पर चार रन ओर मिल गए।

इसे देख हार्दिक पंड्या जो इस समय गेंदबाजी पर थे , वह मनीष पाँडे के इस थ्रो पर निराश लगे और हार्दिक पंड्या मनीष पाँडे पर बरस पड़े ।मैच खत्म होने के बाद युजवेंद्र चहल ने मनीष पाँडे की तारिफ करते हुए कहा कि “मनीष को धन्यवाद उन्ही कि वजह से हम 180 जैसा विशाल लक्ष्य श्रीलंका के सामने रख पाए, मनीष पाँडे की विस्फोटक बल्लेबाजी की बदौलत ही हमारे लिए गेंदबाजी करवाना आसान हुआ”।