भारत और श्रीलंका के बीच पहला टी-20 कटक मे खेला गया था , इस मैच मे भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार ऑल राउंड पर्फोर्म कर सबको प्रभावित कर दिया है । श्रीलंकाई टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जो मैच के अंत मे बिल्कुल सही साबित नही हुआ।

भारतीय बल्लेबाजो ने भी दमदार प्रदर्शन दिखाया आज कप्तान रोहित शर्मा ने युवाओ पर ज्यादा भरोसा दिखाया था और युवाओ ने इस मैच मे अच्छा प्रदर्शन कर भारतीय टीम को जीत हासिल करवा दी। पहले बल्लेबाजी करते हुए के एल राहुल ने अर्धशतक जड़ा जिसके बाद मनीष पाँडे ने आतशी पारी दिखाई।

भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को आज प्रोमोट कर चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजा गया । कप्तान रोहित शर्मा ने महेंद्र सिंह धोनी पर अपना भरोसा दिखाकर सबको आश्चर्य चकित कर दिया जब इन्होने धोनी को चौथे नंबर पर भेजा । ऑल राउंडर हार्दिक पंड्या को पहले ना भेजकर धोनी को प्रोमोट करने का फैसला बिल्कुल सही साबित हुआ।

भारत की इस जीत मे सबसे पहले के एल राहुल ने अर्ध शतक जड़ा , इसके बाद धोनी और मनीष पाँडे ने शानदार बल्लेबाजी कर श्रीलंका के गेंदबाजो के चारो खाने पस्त कर दिए थे। भारत ने 20 ओवर मे 180 रन बनाए थे , जिसके जवाब मे श्रीलंकाई टीम 87 रन ही बना सकी और वो भी 16 ओवर मे सिमट गई थी । भारत ने श्रीलंका को 93 रन से एक बड़ी मात दी है , जिसके हीरो युजवेंद्र चहल रहे इन्होने अपने चार ओवरो मे कुल 23 रन देकर 4 विकेट लिए।

मैच के बाद रोहित शर्मा ने महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ करते हुए कहा कि “एम एस धोनी और मनीष पाँडे की बल्लेबाजी ने हमारी पारी का अंत एक अच्छे तरीके से किया और हमे बोर्ड पर एक अच्छे स्कोर तक पहुँचाया”।

धोनी शानदार खिलाड़ी है , उनको लेकर कोई भी ज्यादा बात नही कर सकते इन्होने वनडे मैचो मे काफी कम बल्लेबाजी की थी , लेकिन आज इन्होने दिखा दिया कि इनकी क्लास इस फोर्मेट मे भी कायम है ।

इसलिए हमे महसूस हुआ कि धोनी इस फोर्मेट मे नंबर चार पर बल्लेबाजी करने के लिए बिल्कुल सही है ।यह लंबे समय से मैच फिनिशर का रोल निभाते हुए आए है तो इस बार हमने सोचा कि इन्हे मिडिल ऑर्डर की कमान सँभालने के लिए दी जाए और किसी और को फिनिशर का रोल निभाने की भूमिका।