लगातार असफ़लता के बाद रैना ने किया कुछ ऐसा जिसके बाद टीम में वापसी हुई तय…

0
2485

भारतीय टीम आगामी आईसीसी विश्वकप 2019 की तैयारियों में जुट चुकी हैं. आगामी विश्वकप इंग्लैंड में खेला जाएगा. जिसके लिए प्रत्येक खिलाड़ी कड़ी मेहनत के दम टीम इंडिया में जगह बनाने के प्रयास में लगा हुआ हैं.

आगामी विश्वकप के मद्देनज़र भारतीय विराट कोहली और प्रमुख कोच रवि शास्त्री टीम को इंडिया रूप देने के लिए सीरीज दर सीरीज नए चहरों को मौके दे रहे हैं.

रैना भी है वापसी के लिए तैयार

Image result for suresh raina
भारतीय मध्यक्रम की रीड कहे जाने वाले तूफ़ानी बल्लेबाज़ सुरेश रैना पिछले लम्बे समय से ख़राब फ़िटनेस और फॉर्म के कारण टीम इंडिया से बाहर हैं. हाल में टीम मैनेजमेंट का यह बयान भी आया था, कि रैना अगर अगर यो-यो टेस्ट पास कर लेते है तो टीम इंडिया में उनकी वापसी संभव हो सकती हैं.

सुरेश रैना ने लगभग पिछले 2 वर्षो से कोई भी वनडे मैच नहीं खेला है. जिसके कारण वह वापसी के लिए काफ़ी बेताब है और यो-यो फ़िटनेस टेस्ट पास करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं.

सुरेश रैना वर्तमान में नेशनल क्रिकेट अकादमी बैंगलोर में ट्रेनिंग कर रहे हैं. हाल में रैना ने सोशल मीडिया वेबसाइट ट्वीटर पर एम चिन्नास्वामी स्टेडियम से एक ख़ास ट्वीट भी किया था.

रैना ने ट्वीट में कहा था, कि एक मजबूत इरादा आपको बहुत आगे तक ले जा सकता हैं.”

रैना ने नहीं छोड़ी वापसी की उम्मीद

Related imageसुरेश रैना के ट्वीट को देखकर यह अंदाज़ा लगाया जा सकता है, कि लगातार नाकामियों के बावजूद रैना ने वापसी की उम्मीद नहीं छोड़ी हैं. रैना एक बार फिर टीम इंडिया की नीली जर्सी पहनने के लिए बेताब हैं.

वर्ष 2005 में अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने वाले  सुरेश रैना ने अब 223 वनडे मैचो में 35.46 की औसत से 5568 रन बनाये है. इस दौरान रैना ने 5 शतक और 36 अर्द्धशतक भी लगायें हैं.

सुरेश रैना भारत के पहले बल्लेबाज़ है, जिसने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट के तीनो फॉर्मेट में शतक लगाया हैं.