टी-20 से पहले दिनेश कार्तिक ने युवा खिलाड़ियों को लेकर दिया बड़ा बयान

0
635

पहले मैच मे शर्मनाक हार के बाद दूसरे एकदिवसीय मैच मे भारतीय टीम ने जोरदार वापसी कर सभी को प्रभावित कर दिया था।दूसरे मैच मे रोहित शर्मा के दोहरे शतक ने सारे विश्व मे धमाल मचा दी थी ।

दूसरे मैच जीतने के बाद भारतीय टीम और श्रीलंकन टीम श्रंखला मे बराबरी पर हो गई थी । जिसके बाद दोनो ही टीमों के लिए तीसरा और अंतिम एकदिवसीय मैच बहुत महत्तवपूर्ण था ।

तीसरा एकदिवसीय मैच विशाखापट्टनम मे खेला गया था ,जिसमे श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सम्मानजनक स्कोर भी नही खड़ा किया । यह मैच श्रंखला का डिसाइडर मैच है , जो यह मैच जीतता वह श्रंखला जीत अपने नाम कर लेता। भारत ने पहले टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया , रोहित शर्मा ने बताया कि वह चेज़ करना पसंद करेगे क्योँकि क्लाइमेट ओर बैटर होता रहेगा।

इसी के साथ रोहित शर्मा की युवा टीम ने श्रीलंका को सस्ते मे बटौर दिया था , जिस वजह से श्रीलंका एक सम्मानजनक स्कोर तक भी नही पहुँच पाई ।

भारतीय टीम ने 2 विकेट खोकर यह मैच आसानी से जीत लिया था। भारतीय बल्ल्लेबाजी के दौरान शिखर धवन ने शतक जड़ा था । इस जीत के साथ भारत ने भी श्रंखला पर जीत हासिल की थी ।

 

अब भारत और श्रीलंका के बीच टी-20 श्रंखला का आगाज आज कटक मे किया जाएगा। इस श्रंखला मे भी भारत का जीत का अनुमान लगाया जा रहा है । पहले टी-20 मैच से पहले दिनेश कार्तिक ने कहा है कि “भारतीय टीम मे कई युवा खिलाड़ी है और वही दूसरी ओर श्रीलंका के पास ज्यादा टी-20 मे खेलना का बड़ा एडवांटेज है”

आगे बढ़ते हुए कार्तिक ने कहा कि “ भारतीय टीम में शामिल हुए युवा खिलाड़ियों के पास इतना एक्स्पिरियंस नही है, इनमे से कुछ ने तो महज 20-30 आईपीएल  मैच खेले है । आईपीएल एक ऐसा मंच है जिसके द्वारा यह युवा खिलाड़ी आत्मविश्वास के साथ नेशनल टीम का हिस्सा बन सकते है । मुझे यकीन है कि युवा खिलाड़ी मौके का भरपूर फायदा उठाएँगे।