इस भारतीय खिलाड़ी के भाई का कहना है कि यह बचपन मे पतंग उड़ानें से लेकर पतंग लूटने तक बहुत शौकीन है , जो बचपन मे पतंग को लेकर हर समय गली मे दोस्तो के साथ ऊदम मचाया करता था। इस भारतीय खिलाड़ी की दौड़ने की क्षमता और झपटा मारने की आदत इतनी कमाल की थी, कि इनके आगे टिकना किसी के बस मे नही था। तभी तो यह आगे चलकर क्रिकेट की दुनिया का बेहतरीन फिल्डरो मे से एक बना।

जी हां आप सही सोच रहे है हम बात कर रहे है , मोहम्मद कैफ की। यही वह खिलाड़ी हई जिन्होने भारतीय क्रिकेट जगत मे फिल्डींग मे जान डाल दी थी। आपकी जानकारी के लिए आपको बता दे कि 01 दिसंबर को मोहम्मद कैफ का 37 वा ज्न्मदिवस था । आज हम आपको कैफ से जुड़े कई रोचक तथ्य बताएगे:-

1) बचपन से है खेलने का शौक

मोहम्मद कैफ का ज्न्म 01 दिसंबर , 1980 को हुआ था। इन्हे खेलने का इतना शौक था कि यह सुबह पाँच बजे ही उठकर पास के पार्क मे खेलने चले जाते थे।

2) फॉट्बॉल प्रेमी

मोहम्मद कैफ को फॉट्बॉल बहुत पसंद था , परंतु इनके पिता के कहने पर इन्होने क्रिकेट को अपने करियर के तौर पर चुन लिया था।

3) गुरु

कैफ जब दस साल के थे तब मोहम्मद कैफ के पिता ने ही इन्हे क्रिकेट की ट्रेनिंग देना शुरु कर दिया था। यह बचपन से ही बहुत जूनून मे रहते थे, जो मन में ठान लेते थे यह वह करके दिखाते थे।

4) बैग मे चने

मोहम्मद कैफ को बचपन से ही रोटी, घी, चना बहुत पसंद था। जब भी यह अभ्यास के लिए जाते थे तब तब यह भीगे हुए चने बैग मे भरके ले जाया करते थे।

5) पूजा कैफ

मोहम्मद कैफ और पूजा कैफ की शादी सन्‌ 2011 मे हुई थी।

6) जर्नलिस्ट

पूजा कैफ शादी से पहले एक जर्नलिस्ट थी। फिलहाल यह इवेंट मैंनेजमेंट का काम करती है ।
7) गलैमरस पूजा

इनके ड्रेस से साफ झलकता है कि इन्हे गलैमरस लाइफ जीना पसंद है ।

8) बंगला

अन्य क्रिकेटर्स की तरह यह भी शान से जीना पसंद करते है , इनका इलहाबाद के पीडी टंडन रोड पर शानदार बंगला था । जिसकी कीमत करीब 1.50 करोड़ के आस पास है ।

9) चुनाव

कांग्रेस की ओर से लोकसभा के चुनाव मे भी अपना लक आज़मा चुके है कैफ , परंतु इनके हाथो निराशा ही लगी है ।