भारत-श्रीलंका के बीच खेला जा रहा तीसरा टेस्ट विराट कोहली के दोहरे शतक और स्मॉग के लिए हमेशा याद किया जायेगा. दिल्ली टेस्ट के चौथे दिन श्रीलंका खिलाड़ियों के बाद भारतीय तेज गेंदबाज़ मोहम्मद शमी भी इसकी चपेट में आ गए. दिल्ली टेस्ट चौथे दिन के तीसरे सेशन में शमी की हालत बिगड़ी हुई दिखाई दी. शमी श्रीलंका की दूसरी पारी के छठे ओवर में मैदान पर उल्टियाँ करते हुए दिखाई दिए. छठे ओवर में विकेट लेने के बाद मोहम्मद शमी अपनी छाती पकड़कर बैठ गए और उन्हें उल्टियां होने लगी. शमी की बिगडती तबीयत देखकर मैदान पर मेडिकल किट लाई गई, हालाँकि तबीयत में सुधार ना होते देख उन्हें मैदान से बाहर ले जाया गया.

मोहम्मद शमी से पहले खेल के तीसरे दिन सलामी बल्लेबाज़ मुरली विजय का एक विडियो भी ट्वीटर पर वायरल हुआ था. वायरल में विजय को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी, और वह इसकी शिकायत कप्तान विराट कोहली से कर रहे हैं. दिल्ली टेस्ट के दौरान मुरली विजय को फील्डिंग के दौरान प्रदूषण से समस्या पैदा हुई थी, जिसके कारण वह मैदान पर असहज दिखाई दे रहे थे.

लकमल को भी हुई चौथे दिन उल्टियाँ
Image result for suranga lakmal VOMITING
श्रीलंका टीम ने सबसे पहले दिल्ली टेस्ट के दुसरे दिन प्रदूषण की शिकायत की थी, कुछ इसी तरह श्रीलंकन खिलाड़ियों ने प्रदूषण से परेशान दिखाई दिए. दुसरे दिन की तरह श्रीलंका के खिलाड़ी चौथे दिन भी मैदान पर मास्क पहनकर आये. ख़राब प्रदूषण स्तर के कारण श्रीलंका के तेज गेंदबाज़ सुरंगा लकमल को चौथे दिन उल्टियाँ होने लगी. भारतीय पारी के तीसरे ओवर में लकमल गेंदबाज़ी के दौरान मैदान पर उल्टियाँ करने लगे, जिसके बाद उन्हें बीच में पवेलियन लौटना पड़ा.

दिल्ली टेस्ट के पांचवे दिन निर्णायक दिन भी प्रदूषण का स्तर ऐसा ही रहा तो, यह खिलाड़ियों के लिए बेहद परेशानी का सबब बन सकता हैं. स्मॉग के आलावा श्रीलंकन कोच ख़राब रोशनी के कारण भी बेहद नाराज़ दिखाई दिए.