न्यूज़ीलैण्ड और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही 2 टेस्ट मैचो की सीरीज के पहले टेस्ट के पहले दिन वेलिंगटन के मैदान पर वेस्टइंडीज की पारी महज 134 रनों पर ढेर हो गई. वेस्टइंडीज के पारी के दौरान टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले युवा बल्लेबाज़ सुनील एम्ब्रिस एक अनचाहा वर्ल्ड रिकॉर्ड बना गए.

सुनील एम्ब्रिस ने बनाया शर्मनाक वर्ल्ड रिकॉर्ड

Sunil Ambrisवेस्टइंडीज की पहली पारी में डेब्यू कर रहे सुनील एम्ब्रिस पहली ही गेंद पर हिट विकेट आउट हुए. इसके साथ ही सुनील एम्ब्रिस अपने टेस्ट डेब्यू की पहली गेंद पर हिट विकेट आउट होने वाले विश्व के पहले बल्लेबाज़ बन गए हैं. वर्ष 2003 के बाद यह पहला मौका है, जब कोई बल्लेबाज़ अपने डेब्यू टेस्ट में हिट-विकेट आउट हुआ हैं.

डेब्यू टेस्ट में हिट-विकेट आउट होने वाले 10वे बल्लेबाज़

Sunil Ambris now has an unwanted slice of history after his unfortunate golden duck.
वेस्टइंडीज के युवा बल्लेबाज़ सुनील एम्ब्रिस टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू मैच में हिट-विकेट आउट वाले विश्व के 10वे बल्लेबाज़ है, हालाँकि इस पहला मौका है, जब कोई भी बल्लेबाज़ पहली गेंद पर हिट-विकेट आउट हुआ हैं. वर्ष 2003 में वेस्टइंडीज के बल्लेबाज़ कार्ल्टन बॉ आख़िरी बार डेब्यू टेस्ट में हिट-विकेट आउट हुए थे.

नील वैगनर की तूफ़ानी गेंदबाजी

Image result for neil wagner
वेलिंगटन की पहली पारी में वेस्टइंडीज के बल्लेबाज़ न्यूज़ीलैण्ड के तेज गेंदबाज़ नील वैगनर की आंधी के सामने ताश के पत्तो की तरह ढह गए. वेस्टइंडीज ने पहली पारी में महज 134 रन बनाये, इस दौरान तेज गेंदबाज़ वैगनर ने 14.4 ओवरों की गेंदबाज़ी के दौरान महज 39 रन देकर 7 विकेट बल्लेबाजों का शिकार करते हुए अपने करियर का सर्वोच्च प्रदर्शन किया. वैगनर के आलावा ट्रेंट बोल्ट ने भी 2 विकेट लिये.

वेस्टइंडीज की ओर से सलामी बल्लेबाज़ किएरण पॉवेल ने सबसे अधिक 42 रनों की पारी खेली. पहली पारी में वेस्टइंडीज के 3 बल्लेबाज़ खाता खोलने में भी नाकाम रहे.

वेस्टइंडीज के 134 रनों के जवाब में न्यूज़ीलैण्ड ने पहली पारी में 37 ओवरों की गेंदबाजी के दौरान 83/2 का स्कोर लिया है. न्यूज़ीलैण्ड की ओर से सलामी बल्लेबाज़ टॉम लेथम(37) और कप्तान केन विलियमसन(1) आउट हो चुके हैं. वेस्टइंडीज की ओर से कप्तान जैसन होल्डर और किमार रोच ने 1-1 विकेट लिया.

देखे विडियो:-