Cricket - Sri Lanka v India - Fourth One Day International Match - Colombo, Sri Lanka - August 31, 2017 - Hardik Pandya of India celebrates after taking the wicket of Milinda Siriwardana of Sri Lanka (not pictured). REUTERS/Dinuka Liyanawatte

हार्दिक पंड्या भारत की युवा ब्रिगेड का अहम हिस्सा है । फिल्ड पर अग्रेसिवनेस, बल्लेबाजी , गेंदबाजी और चुस्ती इनकी शान है । यह विराट कोहली की तरह बहुत ही फिट खिलाड़ी है । जब आप इनसे पर्सनली मिलेगे तो आप इन्हे एक अलग ही व्यक्ति पाएगे । इन्होने ब्रेकफास्ट विद चैम्पियंस शो मे इन्होने अपना असली रुप दिखाया जो किसी ने नही देखा होगा ।

इनका सपना , इनका पैशन और इनकी पर्सनल लाइफ से ऐसे लग रहा है कि इन्होने अपनी लाइफ मे कितना स्ट्रगल किया है । यह जो आज बने है अपने स्ट्रगल से बने है ।

गौरव कपूर का यह शो जैसे ही शुरु हुआ गौरव कपूर ने हार्दिक पंड्या की टांग खीचकर यह शो शुरु किया । गौरव कपूर ने कहा कि हार्दिकपंड्या आज कल बहुत बिजी हो गए है , इसका कारण है इनका हेयर कट । गौरव कपूर ने बहुत ही मजाकिया तौर पर इस बात को हार्दिक पंड्या को कही। हार्दिक ने भी इसे मजाकिया तौर पर लिया और इन्होने बताया कि जब इन्होने शिखर धवन को ट्रिम करने के लिए कहा तो शिखर ने सारे बाल ट्रिम कर दिए ।

गौरव कपूर ने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैच मे मारे शतक के बारे मे पूछा तो हर्दिक ने कहा कि मै मैच से पहले सुबह के 3 बजे तक सो नही पाया था। मेरी चिंता का लेवल एक अलग ही स्तर पर था , मुझे याद है कि आखिरी बार मै इसी गेंदबाज की गेंद पर आउट हुआ था ।

आमतौर पर जब मै आउट होता हू मुझे ज्यादा दुख नही होता । परंतु जब मै किसी खास वजह से आउट होता हूँ तो मुझे बहुत दुख होता है । अगर मै आउट हो जाता हूँ तो मै यही सोचता हूँ कि यह दोबारा नही होना चाहिए ।

इसके बाद गौरव कपूर ने इनसे इनके भारतीय टीम के लिए डेब्यू मैच के बारे मे पूछा तो हार्दिक पंड्या ने कहा कि नेट सेशन के दौरान मै बहुत ही आक्रामक और अच्छा खेल रहा था । परंतु जब मैंने अपने करियर का पहला ओवर डाला और मैंने इस ओवर मे 21 रन दे डाले तो मुझे लगा कि मेरा करियर यही खत्म हो जाएगा । यह मेरे लिए एक बुरे सपने की तरह था । पर माही भाई ने मुझे अगला ओवर डालने के लिए भी बुलाया , और 1.1 ओवर के बाद मैं 28 रन दे चुका था । इसके बद मैंनें दो ओर ओवर करवाए जिसमे मैंने कुल मिलाकर 37 रन दिए थे और दो विकेट भी ली थी । प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान माही भाई ने कहा था कि वह जानते थे कि पहले ओवर के बाद मै अच्छी गेंदबाजी कड़वा सकता था ।

इसके बाद इन्होने अपने स्ट्रगल के बारे मे बताया , इन्होने कहा, कि यह 5-5 10-10 रुपय भी बचाया करते थे । जब हमने रणजी ट्रॉफी तो हमे 70000 रुपय मिले जिससे हमने अपनी कार की इंस्टॉल्मेंट को चुकाया जो हमने दो साल से नही दी थी । इसके बाद मुंबई इंडियंस चैंपियन बनी ओर हम इसके बाद नही रुके । देखिए वीडियो :