कोटला टेस्ट की विकेट देखकर चंदिमल ने उड़ाया विराट कोहली और टीम इंडिया का मज़ाक…

0
922

श्रीलंका के भारत दौरे पर अब तक मेजबान का दबदबा कायम रहा है, जिसे मेजबान टीम आगे भी कायम रखना चाहती हैं. 3 टेस्ट मैचो की सीरीज में भारत मौजूदा समय में 1-0 से आगे हैं. श्रीलंका सीरीज के बाद भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाना हैं, इस दौरे पर भारतीय टीम के सामने दक्षिण अफ्रीका की कड़ी चुनौती होगी.

भारतीय टीम मैनेजमेंट आगामी दक्षिण अफ्रीका दौरे के मद्देनज़र के नज़र दिविपक्षीय सीरीज में भी दक्षिण अफ्रीका की तरह ही विकेट की मांग कर रहा है.

Image result for PIND VS SL PITCH REPORT
इससे पहले नागपुर में दुसरे टेस्ट से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका जैसे कठिन दौरे से पहले व्यस्त क्रिकेट कार्यक्रम पर चिंता जाहिर की थी. विराट कोहली ने इस बात पर चिंता जाहिर की थी, कि भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए तैयारियों के किये समय नहीं मिल रहा हैं. हालाँकि मौजूदा श्रीलंका सीरीज के दौरान ही ग्रीन विकेट बनाकर भारतीय टीम आगामी दौरे की तैयारी में लग गई हैं.

भारत-श्रीलंका के बीच 3 टेस्ट मैचो की सीरीज का आख़िरी मैच शनिवार (2 दिसम्बर) से दिल्ली के फ़िरोज़ शाह कोटला मैदान पर खेला जायेगा. मैच से ठीक पहले श्रीलंका के कप्तान दिनेश चंदिमल ने भारतीय विराट कोहली और टीम इंडिया का मजाक उड़ाया. दिनेश चंदिमल ने विराट कोहली के ग्रीन विकेट के दावे का मजाक बनाया हैं.

Image result for DINESH CHANDIMAL SAIDतीसरे टेस्ट से पहले दिनेश चंदिमल ने कहा, “यहाँ का विकेट(कोटला विकेट) देखने के बाद मुझे नहीं लग रहा, कि वे दक्षिण अफ्रीका दौरे की तैयारी कर रहे हैं क्योंकि यह नागपुर की पिच की तरह लग रही है.”

दूसरा टेस्ट नागपुर में खेला गया था, इस टेस्ट में भारतीय स्पिनरों का बोलबोला रहा है, जिस कारण दूसरा मैच में चौथे दिन ही खत्म हो गया था.

“कोलकाता की पिच दक्षिण अफ्रीका की पिच की तरह थी, लेकिन बाकी दो(नागपुर और दिल्ली) मैचों की पिचें उस तरह की नहीं हैं. मैं हैरान हूँ, कि वे कह रहे हैं कि हम दक्षिण अफ्रीका दौरे की तैयारी कर रहे हैं और इस तरह के विकेट तैयार किए गए हैं.”