आईसीसी विश्वकप 2015 की दौरान ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध अभ्यास मैच से ठीक पहले तत्कालीन भारतीय कप्तान एमएस धोनी की पत्नी साक्षी धोनी ने एक बेटी को जन्म दिया. इस दौरान धोनी ने टीम इंडिया के साथ बने रहने का फ़ैसला किया, जिससे भारतीय क्रिकेट प्रसंशको के दिल में धोनी के लिए प्यार, सम्मान और भी बढ़ गया था.

बेटी के जन्म के बाद मीडिया में उनसे प्रशन किये गए, कि क्या वह टीम को छोड़कर भारत लौटेगे, जिस पर धोनी ने टीम के साथ रहने का फ़ैसला किया था.

साक्षी ने धोनी से पहले रैना को किया मैसेज

Image result for sakshi dhoni and her daughter
भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी की बेटी के जन्म की खबर उनकी पत्नी साक्षी ने सबसे पहले धोनी को नहीं, बल्कि उनके साथी खिलाड़ी सुरेश रैना को दी थी. यह बात सुनने में थोड़ी अजीब जरूर लगे, लेकिन यह बिलकुल सच हैं.

दरअसल जब धोनी की बेटी का जन्म हुआ, उस दौरान भारतीय टीम आईसीसी वर्ल्डकप 2015 के लिए ऑस्ट्रेलिया में थे. इस दौरान आईसीसी विश्वकप के अभ्यास में बांधा न होने के चलते, धोनी अपना मोबाइल अपने पास नहीं रखते थे. ऐसे में साक्षी ने यह ख़ास न्यूज़ धोनी के पास तक पहुंचाने के लिये, धोनी के सबसे क़रीबी दोस्त सुरेश रैना को मैसेज करके बताई और यह  मैसेज धोनी देने को कहा.

Related image

दरअसल इस बात का ख़ुलासा, Democracy’s XI: The Great Indian Cricket Story बुक में हुआ है. किताब के अनुसार धोनी उस दौरान अपना मोबाइल अपने पास नहीं रखते थे, तो बेटी के जन्म की ख़बर उन्हे सुरेश रैना से मिली. धोनी की पत्नी साक्षी ने सुरेश रैना को मैसेज करके इस गुड न्यूज़ के बारे में बताया. उसके बाद रैना ने धोनी को इस बात की जानकारी दी. किताब के प्रकाशक ने इस बारे में ट्वीट किया है.

पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने ट्वीट द्वारा बताया, “आईसीसी विश्वकप के दौरान जब धोनी पिता बने, जब वह अपना मोबाइल अपने पास नहीं रखते थे. इस दौरान उनकी पत्नी साक्षी ने रैना को मैसेज करके धोनी को यह ख़बर बताने को कहा था. #राजदीपबुक”