(Photo:Representational image)

क्रिकेट को निश्चितओ का खेल कहा जाता हैं. टी-ट्वेंटी क्रिकेट के आगमन से क्रिकेट में भी अब अधिक आक्रामकता आ गई है, यही कारण है, कि अब बल्लेबाज़ वनडे क्रिकेट में 200 रन भी आसानी से बनाने लगे हैं. इन सब के बीच केरला और नागालैंड (महिला अंडर-19 मैच) के बीच खेले गए मैच में गेंदबाजो का ऐसा प्रदर्शन देखने को मिला, जिसकी कोई कल्पना भी नहीं कर सकता हैं.

2 रनों पर ऑलआउट हुए नागालैंड की टीम

सुपर लीग अंडर-19 महिला क्रिकेट टूर्नामेंट के एक मुक़ाबले में शुक्रवार को केरला और नागालैंड की टीम आमने-सामने थी. मैच में नागालैंड की टीम पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी, जिसके बाद जो हुआ वो क्रिकेट इतिहास में पहले कभी देखने को नहीं मिला हैं.

नागालैंड महिला अंडर-19 की टीम केरला के विरुद्ध 50 ओवरों के मैच में 16.6 ओवरों की गेंदबाजी के दौरान महज 2 रनों पर ऑलआउट हो गई. नागालैंड की टीम ओर से सलामी बल्लेबाज़ मेनका ने 18 गेंदों पर 1 रन बनाया, जबकि एक रन एक्स्ट्रा के रूप में आया. इसके आलावा नागालैंड की कोई का कोई बल्लेबाज़ खाता खोलने में कामयाब नहीं हो सका.

0 पर गिरे अंतिम 10 विकेट
Nagaland Women (U-19) team qualify süogo

मैच में नागालैंड की सलामी जोड़ी मेनका और मुश्कान ने पहले विकेट के लिए 5.2 ओवरों में 2 रन बनाये, जिसके बाद नागालैंड की टीम एक भी रन बनाने में कामयाब नहीं हो पाई.

केरला की ओर से कप्तान मिन्नू मणि ने अपने 4 ओवरों में बिना कोई रन दिए 4 बल्लेबाजों का शिकार किया. इसके आलावा सौरभ्य ने भी 6 ओवरों में 6 मेडन सहित 2 विकेट लिये. केरला की से  सान्द्र सुरेन और बीबी सेबास्टिन ने भी बिना कोई रन दिए 1-1 विकेट लिये.

10 विकेट से जीती केरला की टीम

नागालैंड के 2 रनों के जवाब केरला की सलामी बल्लेबाज़ अंशु एस राजू ने पारी की पहली गेंद पर चौका मारकर केरला को मैच 10 विकेट से जिताया.

मैच का स्कोरकार्ड:-