कोलकाता टेस्ट के दौरान कोहली-शास्त्री के बीच हुई सीक्रेट बातचीत का हुआ ख़ुलासा…

0
602

श्रीलंका के विरुद्ध कोलकाता के ईडन गार्डन में खेले गए पहले टेस्ट की दूसरी पारी में अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट का 50वां शतक लगाने विराट कोहली की भारतीय टीम के हेड कोच रवि शास्त्री ने जमके तारीफ़ की हैं.

Image result for virat kohli and ravi shastri kolkata testकोलकाता टेस्ट की पहली पारी में विराट कोहली शून्य पर आउट हुए थे, हालाँकि दूसरी पारी में कप्तान विराट कोहली ने शानदार वापसी करते हुए 104 रनों की नाबाद पारी खेली. भारत की दूसरी पारी के दौरान विराट कोहली और रवि शास्त्री लगातार संपर्क में थे, क्यूंकि भारतीय टीम जल्द-जल्द पारी घोषित करके मैच जीतना चाहती थी.

भारत की दूसरी पारी के दौरान यह देखा गया, कि जब विराट कोहली 97 पर बल्लेबाजी कर रहे थे, तो उन्होंने ड्रेसिंग रूम में शास्त्री की ओर इशारा करते हुए पूछा कि क्या उन्हें एक और ओवर बल्लेबाज़ी करनी है या पारी घोषित करनी चाहिए. हालाँकि इसके बाद रवि शास्त्री ने विराट कोहली को एक ओवर खेलने को कहा, जिसके बाद विराट कोहली ने छक्का लगातार अपने टेस्ट करियर का 18वा शतक लगाया.

मैदान पर विराट कोहली और रवि शास्त्री के बीच यह घटना कप्तान विराट कोहली के नि:स्वार्थ को दर्शाता हैं. बल्लेबाज़ी के दौरान विराट कोहली नि:स्वार्थ बल्लेबाज़ी ही उन्हें विश्व का सर्वश्रेठ बल्लेबाज़ बनाती हैं.

विराट कोहली ने कोलकाता टेस्ट में अपने टेस्ट करियर का 18वां जबकि बतौर कप्तान 11वां टेस्ट शतक लगाया. इसके साथ ही विराट कोहली बतौर भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर के साथ संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं.

दूसरी पारी में विराट कोहली ने शानदार 104* की रनों की मदद से भारत ने श्रीलंका के सामने 231 रनों का लक्ष्य रखा था. जिसके जवाब में श्रीलंका की टीम पांचवे दिन का खेल खत्म होने तक 75/7 का स्कोर बना पाई थी. भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार ने महज 8 रन देकर 4 विकेट हासिल किये थे.

कोलकाता टेस्ट के पांचवे दिन ख़राब रोशनी के कारण निर्धारित ओवर पुरे नही हो पायें थे. जिसके बाद भारतीय टीम को ड्रा से संतोष करना पड़ा था.