साक्षी बर्थडे स्पेशल: कुछ इस तरह साक्षी की गूगली पर क्लीन बोल्ड हुए थे एमएस धोनी…

0
761

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज़ एमएस धोनी दुनिया के सर्वश्रेठ बल्लेबाजों में से एक माने जाता हैं. हालाँकि वर्ष 2008 में एमएस धोनी साक्षी रावत की गूगली पर बेहद आसानी से बोल्ड हो गए थे.

Image result for sakshi dhoni birthdayमहेंद्र सिंह धोनी की पत्नी साक्षी धोनी आज 28 वर्ष की हो गई हैं. साक्षी धोनी का जन्म 19 नवम्बर 1988 को गुवाहाटी में हुआ था. साक्षी के जन्मदिन के ख़ास मौके पर हम आज इस लेख में धोनी-साक्षी की लव स्टोरी की कुछ अनजानी बातों के बारे में जानेगे.
4 जुलाई 2010 को महेंद्र सिंह धोनी ने साक्षी रावत से शादी करके सभी को हैरान कर दिया था. धोनी-साक्षी की शादी की खबरे इसलिए बेहद हैरानी था, क्यूंकि शादी से पहले कभी भी इन दोनों के रिलेशनशिप की खबरे मीडिया में नहीं आ पाई थी.

Related image

साक्षी और धोनी की शादी की ख़बर आने के बाद मीडिया पर उनके प्रसंशको के बीच दोनों की प्रेम कहानियों के किस्से जानने की होड़ लग गई.

धोनी-साक्षी के परिवार का पूराना याराना

Image result for sakshi and dhoni family

कोलकता की साक्षी रावत का परिवार का संबंध देहरादून से रहा हैं. हालाँकि धोनी का जन्म झारखंड, रांची में हुआ, लेकिन उनका परिवार अलमोरा जिले से संबध रखता हैं. धोनी-साक्षी के परिवार का संबंध उतराखंड से है, और धोनी-साक्षी को बचपन का मित्र भी माना जाता हैं. दोनों के परिवार भी एक-दुसरे को काफी पहले से जानते हैं.

Image result for sakshi and dhoni family

एमएस धोनी के पिता पान सिंह भारत सरकार के स्टील उत्पादन कारखाने में नौकरी के कारण रांची में आकर बस गए. साक्षी और धोनी के पिता स्टील उत्पादन कारखाने में साथी थे. कुछ वर्षो तक साथ रहने के बाद साक्षी के पिता केनोई ग्रुप की बीनागुरी चाय कंपनी में कार्यकारी डायरेक्टर बन गए. साक्षी और धोनी रांची के DAV श्यामली स्कूल में पढते थे. हालाँकि कुछ वर्षो बाद साक्षी का परिवार देहरादून जाकर बस गया. साक्षी के दादाजी देहरादून में वन विभाग के रिटायर्ड अधिकारी थे.

ऐसे शुरू हुई धोनी-साक्षी की प्रेम कहानी

Image result for sakshi rawat and dhoni love story
देहरादून में बसने के बाद साक्षी देहरादून के वेलहेम से अपनी पढाई पूरी की. जिसके बाद साक्षी ने औरंगाबाद के इंस्टीट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट से डिग्री हासिल की. डिग्री हासिल करने के बाद साक्षी ने अपनी ट्रेनिंग कोलकाता के ताज बेंगाल होटल में पूरी की.

Image result for sakshi rawat and dhoni love story

वर्ष 2008 में ताज बंगाल होटल में साक्षी और धोनी की एक बार दोबारा मुलाकात हुई. इस दौरान भारतीय क्रिकेट टीम को पाकिस्तान के विरुद्ध ईडन गार्डन में टेस्ट मैच खेलना था और भारतीय टीम इस दौरान ताज बंगाल में ठहरी थी. युद्धजीत दत्ता साक्षी और धोनी के कॉमन  दोस्त थे, और उन्होंने ही धोनी-साक्षी को दोबारा मुलाकात करवाई थी.

इसके बाद धोनी ने युद्धजीत दत्ता से साक्षी का मोबाइल नंबर लिया और उन्हें मैसेज किया. पहले तो साक्षी इस बात पर यकीन ही नहीं हुआ, कि एमएस धोनी ने उन्हें मैसेज किया हैं. इस तरह ही धोनी-साक्षी की प्रेम कहानी की शुरुआत हुई, जिसके बाद वर्ष 2010 में दोनों ने शादी कर ली.

Image result for sakshi rawat and dhoniwith ziva

6 फ़रवरी 2015 को साक्षी और धोनी के घर से नन्ही परी ‘जीवा धोनी’ का जन्म हुआ.