भारत और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच कोलकत्ता के ईडन गार्डन मे हो रहा है , यह मैच दोनो ही टीमो के लिए खास है । परंतु पहले दो दिन तो बारिश ने बहुत ही खल्लन डाला है , जिस वजह से मैच अच्छे तरीके से नही हो पाया । जिस वजह से क्रिकेट प्रशंसक नाराज दिख रहे थे ।

श्रीलंका ने पहले टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था , जिसके बाद विराट कोहली ने भी कहा कि अगर वह टॉस जीतते तो गेंदबाजी का फैसला करते । भारत के शुरुआती बल्लेबाज के एल राहुल और शिखर धवन ने जैसे ही मैदान मे दस्तक दी वैसे ही क्रिकेट प्रशंसक उछल पड़े । पहले दिन ही बल्लेबाजी करते हुए पारी की पहली गेंद पर ही के एल राहुल ने अपनी विकेट गँवा बैठे ।

जिसके बाद चेतेशवर पुजारा ने मैदान पर दस्तक दी और फिर पारी को आगे बढ़ाया । जिसके कुछ देर बाद शिखर धवन भी श्रीलंकाई की बेहतर गेंदबाजी के शिकार बन गए ।

इसके बाद विराट कोहली मैदान पर आए, परंतु वह भी बिना खाता खोले पैवेलियन लौट गए । जिसके बाद चेतेशवर पुजारा क्रीज़ पर टिके रहे ।

पुजारा ने इस मैच मे अर्धशतक जमाया जिसकी बदौलत भारत ने 100 के पार स्कोर उठाया । पुजारा के आउट होने के बाद ऋधिमान साहा 29 और रवींद्र जडेजा 22 ने सातवे विकेट के लिए 48 रन की साझेदारी की । इसके बाद भुवनेशवर कुमार भी जल्दी आउट हो गए और फिर बारी आई भारत के गेंदबाज उमेश यादव और मोहम्मद शमी की ।

जिसके बाद मोहम्मद शमी ने अपने कुछ घातक स्ट्रोक से स्बको आश्चर्य चकित कर दिया । यह इन्होने अपनी बल्लेबाजी से किया ।

मोहम्मद शमी ने गमागे की गेंद पर लगातार दो चौके लगाए जिसकी बदौलत भारत का स्कोर थोड़ा और अधिक बना। इस ओवर मे ग्यारह रन आए थे , इनके शॉट्स देखकर विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री ने पैवेलियन से ही जश्न मनाया ।देखिए वीडियो :