बीच मैदान पर भावुक हुए थे यह 7 क्रिकेटर , जानिए कब-कब हुआ था ऐसा

0
791

जैसा कि हम सब जानते है कि आज ही के दिन 2013 मे विश्व के महान बल्लेबाज मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था । यह क्षण बहुत ही भावुक भरा था , नाही सिर्फ सचिन तेंदुलकर के लिए बल्कि क्रिकेट प्रशंसकों के लिए भी । हम सब जानते है भारत मे क्रिकेट की अहमियत कितनी है , इस खेल से भारत के लगभग 90 प्रतिशत लोग जुड़े है ।

सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट को चाहे अलविदा कह दिया हो पर अभी भी इनके प्रशंसक उतने ही है , जितने पहले थे । इनके प्रशंसक सिर्फ भारत में ही नही बल्कि विश्व मे भी है । क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसमे रोमांच के साथ साथ भावुकता भी भरी होती है । यह भावुकता सिर्फ क्रिकेटर से ही नही जुड़ी है बल्कि क्रिकेट प्रशंसको से भी जुड़ी हुई है ।

हम सबने कई बार देखा है कि क्रिकेट प्रशंसक मैच के दौरान आँखों से आंसू निकाल बैठते है। जब हम आपको बताएगे कि कब कब क्रिकेटर की आंखो से आंसू झलके है , तब आप सब हैरान हो जाओगे और भावुक भी ।

  • महेंद्र सिंह धोनी

भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को हमने कभी गुस्से मे और भावुकता मे नही देखा है । परंतु 2014 मे जब इन्होने टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहा था , तब यह ड्रेसिंग रुम मे आकर भावुल हो गए थे और इनकी आँखों से आंसू निकल पड़े थे ।

  • सचिन तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर की आंखे तब नम हुई थी जब इन्होने पाकिस्तान के ख=खिलाफ अपने करियर की शुरुआत की थी । इसके बाद 1999 मे चेन्नई टेस्ट मे मैच के दौरान वह टीम को जीताते जीताते आउट हो गए थे तब भी इनकी आंखे नम हो गई थीं । 1999 मैं ही अपने पिता के निधन के बाद इन्होने शतक ठोका था , जिसके बाद यह भावुक हो गए थे । 2011 में विश्वं कप जीतने के बाद भी इनकी आंखो मे आंसू देखे गए थे और 2013 मे अपनी विदाई पर भी यह बहुत भावुक हो गए थे ।

  • विराट कोहली

भारत के वर्तमान कप्तान विराट कोहली जो अपनी आक्रामकता के लिए जाने जाते है , इनकी आँखों मे भी आंसू देखे गए थे । 2016 मे टी-20 विश्व कप भारत हार गया था , जिस वजह से भारत के इस युवा खिलाड़ी की आंखें नम हो गई थी ।

  • युवराज सिंह और हरभजन सिंह

इन दोनो पंजाब के खिलाड़ियों 2011 का विश्व कप जीतने के बाद भावुक होते देखा था । जाहिर है यह लम्हा बहुत ही अच्छा था और यह खुशी के आंसू थे ।

  • श्रीसंत

2008 के आइपीएल मे श्रीसंत सुर्खियों मे थे , यह मैच मुंबई इंडियंस के खिलाफ था और इस मैच मे श्रीसंत ने हरभजन को आउट कर दिया था , जिसके बाद श्रीसंत ने हार्ड लक बोलकर हरभजन को चिढ़ाना चाहा और इस बात पर हरभजन सिंह को गुस्सा आया ओर थप्पड़ जड़ दिया । जिसके बाद श्रीसंत फूट फूट कर रोए थे ।

  • विनोद कांबली

1996 विश्व कप के दौरान भारतीय टीम सेमी फाइनल मे श्रीलंका के खिलाफ बुरी तरह हार गई थी । जिसके बाद विनोद कांबली बहुत भावुक हुए थे ।

  • कपिल देव

विश्व के सबसे बेहतरीन ऑल राउंडर मे से एक कपिल देव जी को भी भावुक होते हुए देखा गया है । 28 साल के बाद जैसे ही भारत ने विश्व कप अपने हाथो मे लिया वैसे ही इस दिग्गज खिलाड़ी की आंखे नम सी हो गई थी ।