श्रीलंका के विरुद्ध खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के दौरान शादी करेगे भुवनेश्वर कुमार, कुछ ऐसा होगा शादी का पूरा कार्यक्रम

0
744

सिमित ओवर क्रिकेट में भारतीय टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार जल्द शादी के बंधन में बंधने वाले हैं. भुवनेश्वर कुमार नॉएडा में रहने वाली नुपुर नागर से जल्द शादी करेगे. हाल में भुवनेश्वर कुमार और नुपुर ने एक निजी सेरेमनी में सगाई की थी.

23 नवम्बर को करेगे शादी
श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान शादी करेंगे भुवी, ऐसा है पूरा प्रोग्राम, sports news in hindi, sports news
तेज गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार इसी महीने के 23 नवम्बर को नुपुर नागर से शादी करेगे. भुवि श्रीलंका के विरुद्ध खेली जा रही टेस्ट सीरीज के दौरान शादी के बंधन में बंधेगे. जिसके कारण वह 3 मैचो की टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट नहीं खेल पायेंगे.

कुछ इस तरह का होगा शादी का कार्यक्रम

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान शादी करेंगे भुवी, ऐसा है पूरा प्रोग्राम, sports news in hindi, sports news
न्यूज़ीलैण्ड के विरुद्ध खेली गई वनडे और टी-ट्वेंटी सीरीज खत्म होने के बाद भुवनेश्वर कुमार की शादी की तैयारियां ज़ोरो से की जा रही हैं. शादी के कार्यक्रम की शुरुआत 22 नवम्बर को होगी. 22 नवम्बर को मेहँदी और संगीत का कार्यक्रम होगा.

23 नवम्बर को भुवि और नुपुर मेरठ के एक होटल में शादी करेगे, इसी दिन शादी का पहला रिसेप्शन होगा. इसके बाद 26 नवम्बर को शादी का दूसरा रिसेप्शन बुलंदशहर में होगा. तीसरा और आख़िरी रिसेप्शन 30 नवम्बर को राजधानी दिल्ली में होगा.

भुवि नहीं खेल पायेंगे श्रीलंका के विरुद्ध दूसरा टेस्ट

Image result for bhuvneshwar kumar in test
तेज गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार के शादी के कार्यक्रम के कारण श्रीलंका के विरुद्ध खेले जाने वाला 3 टेस्ट मैचो की सीरीज का दूसरा टेस्ट नहीं खेल पाएगे. सीरीज का पहला टेस्ट 16 नवम्बर से खेला जाएगा, जबकि दूसरा टेस्ट 24 नवम्बर से शुरू होगा, वही सीरीज का फाइनल और अंतिम टेस्ट 2 दिसम्बर से खेला जाएगा. भुवि की शादी 23 नवम्बर की है, हालाँकि वह शादी के दुसरे रिसेप्शन की वजह से सीरीज का दूसरा टेस्ट नहीं खेल पायेगे.

कौन है नुपुर नागर?

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान शादी करेंगे भुवी, ऐसा है पूरा प्रोग्राम, sports news in hindi, sports news
भुवनेश्वर कुमार की होने वाली पत्नी का नाम नुपुर नागर है. नुपुर नॉएडा के गंगानगर की रहने वाली हैं. भुवि और नुपुर के परिवार पहले पडोसी हुआ करते थे.

नुपूर ने मेरठ की जेपी एकेडमी से पढ़ाई करने के बाद नॉएडा के एक निजी इंस्टिट्यूट से इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की. नुपुर वर्तमान में ग्रेटर नॉएडा की एक मल्टीनेशनल कंपनी में बतौर इंजीनियर कार्यरत हैं.