मुंबई इंडियंस छोड़ने के बारे में हार्दिक पंड्या ने दिया बड़ा बयान

0
1730

भारत की भिड़ंत श्रीलंका से होनी है , यानि श्रीलंका के खिलाफ भारत तीन टेस्ट मैचो कि श्रंखला खेलेगी| यह श्रंखला 16 नवंबर से शुरु होगी । इस श्रंखला से पहले श्रीलंका भारत की बोर्ड प्रेसीडेंट के साथ अभ्यास मैच खेल चुकी है। जिसकी कप्तानी संजू सैमसन ने की थी।  यह मैच शनिवार को जादवपुर यूनिवर्सिटि कैंपस ग्राउंड मे हुआ था ।

इस अभ्यास मैच मे श्रीलंका ने अच्छा प्रदर्शन किया जिसे देखकर लग रहा है कि श्रीलंका टीम भारत से बदला लेने के लिए तैयार है।16 नवंबर से शुरु होने वाली श्रंखला के लिए भारत की टीम का चयन हो चुका है , इसके बाद चयनकर्ताओं ने टीम मैंनेजमेंट के साथ बात चीत करके एक हैरान करने वाला फैसला किया है । हार्दिक पंड्या को पहले दो टेस्ट के लिए आराम दिया गया है ।

चयनकर्ताओं और टीम मैंनेजमेंट का यह फैसला हार्दिक पंड्या को चोट से दूर रखने के लिए लिया है । इस एक साल मे हार्दिक पंड्या ने भारत के लिए बहुत ही अच्छे प्रदर्शन किए है और बिना आराम किए सभी मैच खेले है। इस बात को नजर मे रखते हुए भी टीम मैंनेजमेंट और चयनकर्ताओं ने इन्हें आराम देने का फैसला लिया है ।

हार्दिक पंड्या भारत के युवा ऑल राउंडर है , जिन्होने अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया है । चयनकर्ताओं ने इन्हे नेशनल क्रिकेट एकेडमी भेजा है , जहा पर यह अपने आप को फिट रखने के लिए अभ्यास करेगे ।

हाल ही मे खबर आ रही थी कि हार्दिक पंड्या आईपीएल की टीम मुंबई इंडियन को अलविदा कहना चाहते है । जैसे ही यह खबर उड़ते उड़ते हार्दिक पंड्या तक पहुँची वैसे ही हार्दिक पंड्या ने आगे आकर बोला कि जिस टीम की वजह से मे आज भारतीय टीम मे हूँ , मै उसे भला क्यों छोड़ना चाहूंगा ।

आगे बढ़ते हुए पंड्या ने कहा कि मुझे बहुत बुरा लगा जब मुझे यह सुनने मे आया कि कोई अफवाह फैला रहा है कि मैं मुम्बई इंडियन को छोड़ना चाहता हूँ । आईपीएल का अगला संसकरण सभी टीमो को एक नई शुरुआत देगा , जिसमे से कुछ टीमे अपने पुराने खिलाड़ियों को अपनी टीम मे ही रिटेन करना पड़ेगा। हार्दिक के साथ साथ , जसप्रीत बुमराह ,और रोहित शर्मा इनकी फेवरेट लिस्ट मे है ।

न्यूज़ 18 के साथ हुए एक इंटरव्यू मे हार्दिक पंड्या ने बताया कि जिस टीम ने मुझे सब कुछ दिया है उसे मै छोड़ने का सोच भी नही सकता ।मेरी ज़िंदगी मे बदलाव तब आया जब मैंने मुंबई इंडियन के लिए खेलना शुरु किया । मैंने यहा से बहुत कुछ सीखा है , जिससे मै आज भारत की टीम मे पहुँच पाया हूँ ।

टेस्ट टीम से बाहर होने के लिए हार्दिक पंड्या ने कहा कि इस साल हमने बहुत क्रिकेट खेला है , और साउथ अफ्रीका श्रंखला से पहले मुझे आराम देने का निर्णय बहुत ही अच्छा है । मै तब खेलना पसंद करता हूँ जब मै अपनी टीम के लिए 100 प्रतिशत का योगदान दे सकूँ ।