आईपीएल 2018 की नीलामी में सुरेश रैना को मिलने वाली है मोटी रकम, जानिए कितने करोड़ मिलेगे

0
994

भारत मे क्रिकेट का सबसे बड़ा मंच है आईपीएल , जिसमे कई खिलाड़ियों ने अपनाई टैलेंट को उभार कर सबके सामने रख दिया है और यह ऐसा मंच है जहा परफॉर्म करने पर भारतीय टीम मे जगह मिल सकती है। आईपीएल के हर साल नया संस्करण होता है , इस नए संस्करण के साथ कुछ ना कुछ टीमो मे बदलाव आते ही है और इस नए संस्करण के साथ कुछ ना कुछ रोमांच जरुर आता है ।

अब 2018 मे एक नया संस्करण आने वाला है जिसमे आईपीएल की एक नई शुरुआत होगी यानि आईपीएल फिर से शुरु होगा । अगले साल होने वाले आईपीएल मे फिर से खिलाड़ियों की निलामी होगी , जिसमे अधिकतम खिलाड़ियों उनकी एक नई टीम मिले ।

बात करते है उस खिलाड़ी की जो इस वक्त भारत की मौजूदा टीम मे जगह बनाने असमर्थ है , परंतु फिर भी वह जगह बनाने के लिए कड़ी मेहनत मे जुटा है। यह खिलाड़ी और कोई नही सुरेश रैना है , जिन्होने आईपीएल मे अब तक सबसे ज्यादा रन बनाए हुए है ।

पिछले दो साल से आईपीएल मे सुरेश रैना गुजरात लाय्न्स की ओर से खेल रहे थे , परंतु 2018 के संस्करण मे यह टीम भाग नही लेगी । इसी वजह से सुरेश रैना की नीलामी लगभग तय मानी जा रही है । अगर पिछले दस सालो का इनके सफर पर नजर डालते है तो , इनका सफर काफी सुनहरा रहा है ।

सुरेश रैना ने खेले गए हर आईपीएल मे रनो की बारीश की है , इन्होने हर आईपीएल मे 400 से अधिक रन मारे है । सिर्फ आईपीएल की बात की जाए तो सुरेश रैना का बोलबाला मजबूत रहा है, जिस वजह से इनकी बोली अधिक राशी पर हो सकती है ।

क्रिकेट विशषज्ञों के मुताबिक आईपीएल 11 में सुरेश रैना की बोली 12 से 14 करोड़ के बीच जाएगी । यह रकम काफी बड़ी है , अगर इसी रकम पर सुरेशं रैना को खरीदा जाता है , तो यह काफी बड़ी बोली कहलाएगी ।

रैना के बारे मे विस्तार मे बताए तो आईपीएल इतिहास मे सबसे ज्यादा कैच पकड़ने का रिकॉर्ड भी इन्ही के नाम है । सुरेश रैना ने आईपीएल मे अब तक 85 कैच लपके है , जो अन्य खिलाड़ियों के मुकाबले सबसे अधिक है।