हैदराबाद के युवा तेज गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज ने न्यज़ीलैण्ड के विरूद्ध राजकोट टी-ट्वेंटी से अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया. दिल्ली टी-ट्वेंटी से संन्यास लेने वाले आशीष नेहरा के स्थान पर सिराज को दुसरे टी-ट्वेंटी में मौका दिया गया. दुसरे टी-ट्वेंटी से पहले भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री ने सिराज को मेडेन कैप दी.

कोच शास्त्री द्वारा कैप मिलना सिराज के बेहद ख़ुशी की बात है, हालाँकि सिराज मैच से पहले राष्ट्रगान के दौरान अपनी भावनायों पर नियंत्रण नहीं रख पायें. देश में कई नस्लीय भेदभाव हैं. मैच से पहले मुस्लिम क्रिकेटर मोहम्मद सिराज ने देश के प्रति अपना सम्मान दिखाया.

Siraj emotional, Indiaयुवा तेज गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज ने अपने छोटे घरेलु क्रिकेट करियर में शानदार प्रदर्शन किया है, जिस कारण चयनकर्ताओ ने सिराज को क्रिकेट के सबसे बड़े प्लेटफार्म पर अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका दिया हैं. आईपीएल 10 के दौरान सिराज को सनराइजर्स हैदराबाद ने करोड़ो की रकम देकर ख़रीदा था, इस दौरान सिराज ने अपने प्रदर्शन से सभी को काफी प्रभावित किया हैं.

मोहम्मद सिराज को टीम में शामिल किये जाने पर कप्तान विराट कोहली ने कहा, “मोहम्मद सिराज आशीष नेहरा के स्थान पर डेब्यू कर रहे हैं. वह आईपीएल में एक आगामी प्रतिभा है और एक रोमांचक प्रोस्पेक्ट है.”

दुसरे टी-ट्वेंटी में मोहम्मद सिराज ने अपने डेब्यू मैच में प्रतिभा के अनुसार प्रदर्शन करने में नाकाम रहे. सिराज ने अपने डेब्यू मैच में 4 ओवरों की गेंदबाज़ी के दौरान 53 रन देकर न्यूज़ीलैण्ड के कप्तान केन विलियमसन की विकेट ली.

मैच में न्यूज़ीलैण्ड ने पहले बल्लेबाज़ करते हुए सलामी बल्लेबाज़ कॉलिन मुनरो के 58 गेंदों पर नाबाद 109 रनों की मदद से 196/2 का स्कोर बनाया. मुनरो के आलावा मार्टिन गुप्टिल ने भी 45 रनों की अहम पारी खेली.

भारत की ओर से युवा तेज गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह सबसे किफ़ायती गेंदबाज़ रहे. बुमराह ने अपने 4 ओवरों में महज 23 रन दिए.

विडियो: देखे राष्ट्रगान के दौरान भावुक हुए मोहम्मद सिराज:-