3 मैचो की सीरीज के दुसरे टी-ट्वेंटी में राजकोट के मैदान पर न्यज़ीलैण्ड के भारतीय टीम को 40 रनों से हराकर सीरीज में शानदार वापसी की हैं. राजकोट टी-ट्वेंटी में जीत के बाद दोनों टीम सीरीज में 1-1 की बराबरी पर आ गई हैं. सीरीज का अंतिम टी-ट्वेंटी 7 नवम्बर को तिरुवनंतपुरम के मैदान पर खेला जायेगा.

भारतीय बल्लेबाजों ने किया निराश

Image result for rohit sharma out on duck
दिल्ली टी-ट्वेंटी में भारतीय बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के कारण भारतीय टीम को 53 रनों की जीत मिली है. जबकि राजकोट टी-ट्वेंटी में भारतीय बल्लेबाजों का लचर प्रदर्शन भारत की हार का कारण बना.

न्यूज़ीलैण्ड के 197 रनों के जवाब में, भारतीय सलामी बल्लेबाजों ने निराश किया और 11 रनों के स्कोर पर दोनों बल्लेबाज़ पवेलियन लौट गए. मैच में धवन ने 1 जबकि रोहित शर्मा 5 रन बनाकर आउट हुए.

दोनों सलामी बल्लेबाज़ के सस्ते में पवेलियन लौटने के बाद नंबर 3 पर बल्लेबाज़ी करने आये श्रेयश अय्यर और कप्तान विराट कोहली ने भारतीय पारी को संभाला और 54 रनों की ताबड़तोड़ साझेदारी बनाई, हालाँकि इसके बाद स्पिनर इश सोढ़ी और कॉलिन मुनरो ने भारत को लगातार 2 झटके देकर बैकफुट पर ढकेल किया.

श्रेयश अय्यर और हार्दिक पंड्या के जल्दी-जल्दी पवेलियन के बावजूद दुसरे छोर पर कप्तान विराट कोहली लगातर रन बनाते रहे और एक शानदार अर्द्धशतक लगाया, हालाँकि दुसरे छोर पर एमएस धोनी ने कई डॉट्स गेंद खेली, जिसके कारण रनरेट बेहद उपर चला गया, और  कोहली ने तेजी से रन बनाने के प्रयास में 65 रन बनाकर पवेलियन लौटे. भारतीय पारी के अंत में धोनी ने कुछ बड़े शॉट खेले, लेकिन जब तक काफी देर हो चुके थी, इस कारण भारत को 40 रनों की बड़ी हार झेलनी पड़ी.

न्यूज़ीलैण्ड का मजबूत स्कोर
Image result for colin munro
इससे पहले न्यूज़ीलैण्ड के टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए सलामी बल्लेबाज़ कॉलिन मुनरो के तूफ़ानी 109* रनों की मदद से 196/2 का स्कोर बनाया. मुनरो के आलावा मार्टिन गुप्टिल ने भी 45 रनों की अहम पारी खेली. भारत की ओर युज्वेंद्र चहल और मोहम्मद सिराज ने 1-1 विकेट लिये.

भारतीय टीम की हार के बाद प्रसंशको ने कुछ इस अंदाज़ में दी प्रतिकिर्या:-