भारत के लिए बुधवार को अपना अंतिम अंतराष्ट्रीय मैच खेलने वाले आशीष नेहरा को विदाई का तौफा भारतीय टीम ने जीत के साथ दिया । आशीष नेहरा के लिए यह बहुत ही खु़शी की बात थी कि इन्होने अपना अंतिम अंतराष्ट्रीय मैच अपने ही घरेलू मैदान , अपने ही लोगो के सामने खेला ।

सचिन तेंदुलकर पहले ऐसे भारतीय खिलाड़ी थे जिन्हे अपने सन्यास का मौका उन्ही के घरेलू मैदान मे मिला ओर इनके बाद आशीष नेहरा भारत के दूसरे ऐसे खिलाड़ी बन गए है जिन्हे यह मौका मिला । सभी क्रिकेट प्रशंसक इनके दिल्ली मैच मे खेलने पर बहुत ही खुश थे , स्टेडियम की मैंनेजमेंट ने आशीष नेहरा के नाम पर दो छोर भी रख डाले ।

यह बहुत ही शानदार विदाई थी जो नेहरा जी को दी गई , भारतीय टीम ने इन्हे तौफे के तौर पर न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 मे एक बड़ी जीत दी । हालाँकि यह इस मैच मे थोड़े से दुर्भागयशाली रहे क्योकि गेंदबाजी के समय पर इनकी गेंदो पर दो कैच छूट गए अन्यथा इनके खाते मे दो विकेट जरुर होती ।

जैसा कि हम सब जानते है कि क्रिकेट और बॉलीवुड का बहुत पुराना रिश्ता है , क्रिकेटर अभिनय करने से पीछे नही हटते और बॉलीवुड सितारे क्रिकेट खेलने से और शायद यही एक तरीका है जिसकी बदौलत यह रिश्ता अब तक कायम है । हमने कई बार देखा है कि बॉलीवुड अभिनेत्रियों को कई क्रिकेटर पसंद है , ऐसे ही सभी बॉलीवुड सितारे किसी ना किसी क्रिकेटर कों पसंद करते है ।

नेहरा जी बहुत ही शांत स्वभाव के खिलाड़ी है,हालाँकि जब यह युवा थे तब यह थोड़े से गर्म मिजाज के थे , पर जैसे जैसे इनका अनुभव बढ़ता गया वैसे वैसे यह शांत स्व्भाव के बनते रहे । इनका क्रिकेट करियर छोटा नही है इन्होने अपनी जिंदगी के 18 साल दिए है क्रिकेट को , जो बहुत बड़ी बात है । इनकी इस विदाई पर बॉलीवुड के सितारो ने ट्वीट किया जिसे देखकर आप भी भावुक होकर मुस्करा दोगे ।

अमिताभ बच्चन , दिया मिर्जा , विवेक ऑबरोय, बॉबी देओल , रितेश देशमुख , रनदीप हुड्डा जैसे बॉलीवुड सितारो ने अपने ट्वीटस के माध्यम से आशीष नेहरा जी के लिए विचार प्रकट किए है । देखिए ट्वीट्स :-