बुधवार को भारतीय दिग्गज इतज गेंदबाज़ आशीष नेहरा ने दिल्ली के फ़िरोज़ शाह कोटला मैदान पर अपने करियर का आख़िरी अंतराष्ट्रीय मैच खेला. नेहरा के फेयरवेल मैच में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए एक बड़ी जीत दर्ज की. नेहरा के पूर्व और मौजूदा साथी खिलाडियों ने उनके फेयरवेल मैच में उनकी जमके प्रसंशा की.

बीसीसीआई की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड की गई एक वीडियो में, रोहित शर्मा, शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार जैसे भारतीय क्रिकेटरों ने अंतराष्ट्रीय स्तर पर भारतीय क्रिकेट के आशीष  नेहरा के अहम योगदान का गुणगान किया. टीम के साथी खिलाडियों ने नेहरा जी की उपलब्धि की प्रसंशा की, जबकि भविष्य की योजनाओ के लिए भी उन्हें शुभकामनाएं दी.

Image result for rohit sharma and nehra

विश्वकप 2003 में इंग्लैंड के विरुद्ध नेहरा जी के ऐतिहासिक स्पेल को याद करते रोहित शर्मा ने कहा, “मुझे विश्वकप 2003 में इंग्लैंड के विरुद्ध नेहरा जी का जादू(6/23) आज भी अच्छे से याद हैं. नेहरा जी यह स्पेल विश्वकप में भारतीय खिलाड़ी द्वारा सर्वश्रेठ में से एक था. वह इस खेल के जेंटलमैन रहे हैं. मैं काफ़ी भाग्यशाली हूँ, जो मैं उनके साथ खेला हूँ और उनके साथ यादों को साँझा करता हूँ. मैं उनके भविष्य की कामना करता हूँ. वह एक अच्छे सलाहकार और सभी के अच्छे दोस्त हैं.”

Image result for nehra and dhawanअपनी क्रिकेट क्षमता के आलावा नेहरा जी ड्रेसिंग रूम का माहौल भी काफ़ी अच्छा बनाये रखते है. धवन ने नेहरा के बारे में बताया, “उनका सेंस और ह्यूमर काफ़ी अच्छा है और वह जोक सुनाना काफ़ी पसंद करते है, मैंने उन्हें कई बार ऐसा करते हुए देखा हैं. मैं हमेशा उनकी कंपनी(साथ) का आनंद लेता हूँ और क्रिकेट तक नहीं बल्कि उनके क्रिकेट के करियर के बाद भी मैं उनसे मिलता रहूँगा. मुझे विश्वास है, कि हम अच्छे दोस्त बनेगे और भविष्य में भी मिलते रहेगे.”

सिमित ओवर क्रिकेट में वर्तमान के सबसे सफ़ल भारतीय तेज गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार ने भी नेहरा को उन्हें प्रोत्साहन का श्रेय दिया.

Image result for nehra and bhuvi

भुवनेश्वर कुमार ने कहा, “अब आप 38-39 के खिलाड़ी को मैदान पर 100 फ़ीसदी देते हुए देखते है तो, यह आपको काफ़ी प्रेरित करता हैं. मैं भी इससे काफ़ी प्रेरित हुआ हूँ.”

देखे विडियो:-