भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर मे आज तीसरा एकदिवसीय मैच खेला जा रहा है , जिसमे भारत ने शानदार बल्लेबाजी की है , जिसकी बदौलत भारत ने 338 का एक विशाल स्कोर न्यूजीलैंड के सामने रखा है। हालाँकि किसीको यह समझ नही आ रहा था कि न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया , और भारत के बल्लेबाजो ने बता दिया कि कानपुर की पीच बल्लेबाजी के लिए बेहतर है |

जैसा कि हम सब जानते है भारत के कप्तान विराट कोहली आँकड़े पर आँकड़े चूए जा रहे है , रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बनाए जा रहे है , आज फिर कप्तान विराट कोहली ने एक और रिकॉर्ड बना दिया है । आज के मैच मे कप्तान विराट कोहली ने अपनी शानदार बल्लेबाजी दिखाई , इन्होने ना ही अपना 32 वा शतक लगाया बल्कि अपनी शानदार  बल्लेबाजी से सबका दिल जीता है ।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आज एक ओर रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया है , विराट कोहली विश्व के सबसे तेज बल्लेबाज बन गए है जिन्होंने एकदिवसीय मैचो मे 9000 रन का आँकड़ा पार किया है । इनसे पहले यह रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका के स्टार खिलाड़ी एबी डिविलीयर्स के नाम था ।

कप्तान विराट कोहली ने यह कारनामा 202 वे मैच और 194 वी पारी मे कर दिखाया है , इन्होने यह कारनामा न्यूजीलैंड के गेंदबाज कोलिन डि ग्रेंडहोम के 37 वे ओवर मे चौका मारकर कर दिखाया । विराट कोहली ने इससे पहले 205 पारियों मे यह आँकड़ा छुआ था , और इनसे पहले सौरव गांगुली , सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा थे ।

 

खिलाड़ी मैच
विराट कोहली 194
एबी डिविलियर्स 205
सौरव गांगुली 228
सचिन तेंदुलकर 235
ब्रायन लारा 239

 

विराट कोहली ने पहले भी सबसे तेज आठ हजार रन बनाने का रिकॉर्ड तोड़ा था , ओर यह रिकॉर्ड भी इनसे पहले एबी डिविलियर्स के नाम था । कोहली ने यह रिकॉर्ड 175 पारियो मे बनाया था और एबी डिविलियर्स ने यह कारनामा 182 पारियो मे कर दिखाया था ।