भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया कल का मैच भारत के लिए करो या मरो का मैच था , भारत ने इस श्रंखला का आगाज अपनी हार के साथ किया था , परंतु न्यूजीलैंड के खिलाफ कल के मैच मे जीतकर श्रंखला को एक एक से बराबर कर लिया । कल खेला गया दुसरे मैच के बाद भारत ने श्रंखला जीतने के लिए दावेदारी पेश कर दी है , पर हम फिर भी न्यूजीलैंड को हलके मे नही आँक सकते ।

कल के मैच मे भारत ने अपना लाजवाब प्रदर्शन दिखाया जिसकी बदौलत भारत ने आसानी से यह मैच 6 विकेट से जीत लिया । इस मैच मे भारत के बल्लेबाजो ने नही बल्कि भारत के तेज गेंदबाजो ने अपना शानदार प्रदर्शन दिखाया ।

भारत की गेंदबाजी मे कल एक अलग ही लय दिखी , पहले ओवर से ही भारत ने न्यूजीलैंड के बल्लेबाजो को अपनी गिरफ्त से बाहर नही आने दिया खासकर भुवनेश्वर कुमार ने जिन्होने अपनी स्विंग गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया और डेथ स्पेशलिस्ट बुमराह को तो हम भूल ही नही सकते उन्होने भी अपनी शानदार गेंदबाजी दिखाई ।

कोहली ने मैच के बाद यह कहा कि यह मैच हमारे लिए काफि अच्छा रहा , मैंने टॉस के समय पर कहा था कि यह पिच धीमी होती रहेगी पर रात मे बल्लेबाजी करना यह आसान होगा । जिस तरह भुवी और बुमराह ने गेंदबाजी की उनकी तारिफ करना तो बनता है । आगे बढ़ते हुए उन्होंने कहा कि यह दोनो गेंदबाज हमारी चोटी के दो गेंदबाज है , अक्सर उन्हें ही गेंदबाजी का आगाज करना होता है तो वह अपने हिसाब से रणनीति बना सकते है ।

भारत की तरफ से दिनेश कार्तिक और शिखर धवन ने अच्छी बल्लेबाजी की और शिखर धवन गेंद को अच्छे से मार रहे थे । दिनेश ने वापसी करते हुए शानदार बल्लेबाजी की तथा खुद के लिए और टीम के लिए अच्छे रन जुटाए । हम इस मैच मे सफल रहे , जैसे कि हमने वापसी की बात की थी और हम इसमे भी सफल रहे ।

केन विलियमसन ने भी इंटरव्यू के दौरान कहा कि- “यह ऐसी पिच है कि जहा पर अच्छा स्कोर खड़ा किया जा सकता था , पर हम इसमे असमर्थ रहे , हमारे शीर्ष के बल्लेबाज़ों ने अच्छा प्रदर्शन नही किया जिस वजह से भारतीय गेंदबाज दबाव बनाने मे कामयाब रहे । हमारे लिए यह सबक है कि भारत को भारत मे ही हराने के लिए हमे अव्वल दर्जे का प्रदर्शन करना पड़ेगा । हम उम्मीद करेगे कि अगले मैच मे हम भारत पर दबाव बनाए और आसानी से मैच जीते ।