भारत और न्यूजीलैंड की श्रंखला शुरु होने से पहले भारत के चयनकर्ताओ ने भारतीय टीम मे एक खिलाड़ी का नाम डालकर सबको अचंभित कर दिया था । भारतीय टीम के चयनकर्ताओं ने फिर से दिनेश कार्तिक पर अपना दाव खेला था और उन्हे फिर से एक बड़ा मौका दिया । दिनेश कार्तिक घरेलू क्रिकेट मे लगातार बेहतर प्रदर्शन करते हुए आ रहे थे , इस वजह से चयनकर्ताओं ने दिनेश कार्तिक को प्राथमिकता दी ।

Source : GettyImages

भारत और न्यूजीलैंड के पहले मैच मे दिनेश कार्तिक ने अपनी शानदार वापसी की , हालाँकि यह वापसी इतनी शानदार नही हो पाई क्योकि यह अपना अर्धशतक भी नही बना सके थे ।

पर इस मैच मे दिनेश कार्तिक ने कप्तान विराट कोहली के साथ मिलकर एक अच्छी साझेदारी की जिस वजह से भारत एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुँच गया था ।

दिनेश कार्तिक इस मैच मे जल्दी आउट हो गई थें परंतु , इन्होने अच्छा खेला और अब बात करते है कल के मैच की जो पुणे मे खेला गया था इस मैच मे भारत की शानदार जीत हुई थी इस जीत मे भी दिनेश कार्तिक ने अपनी शानदार बल्लेबाजी दिखाकर सबको प्रभावित किया ऐसा बिल्कुल नही लग रहा था कि दिनेश कार्तिक कई सालो बाद अंतराष्ट्रीय मैच खेल रहे है ।

दिनेश कार्तिक ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से एक जोरदार वापसी की है और सभी अन्य खिलाड़ियों को बता दिया है कि वह सबको एक अच्छी ट्क्कर देने वाले है । दिनेश कार्तिक की सूझ बुझ की वजह से भारत आसानी से जीतने मे सक्षम रहा और सिर्फ इतना ही नही कार्तिक ने जीत का आखिरी रन भी लगाया , मतलब फिनिशर का रोल निभाया ।

दिनेश कार्तिक ने इस मैच के बाद कहा कि “कमबैक का सफर अब तक तो अच्छा चल रहा है , और मुझे यहा तक फिर से पहुचने के लिए कई चीजो से लड़ना पड़ा , यह कुछ चीजे हमारे अंदर होती है ।

दिनेश कार्तिक ने कहा कि उनकी इस शानदार बल्लेबाजी का सारा श्रेय कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री को जाता है क्योकि इन दोनो कि वजह से कार्तिक को इस टीम मे जगह मिली” ।