भारत क्रिकेट के सभी खिलाड़ी आजकल बहुत शानदार प्रदर्शन कर रहे है , उनका यह प्रदर्शन अव्वल दर्जे का है जिसकी सराहना सारा विश्व कर रहा है । भारतीय क्रिकेट टीम श्रंखला पर श्रंखला जीत कर सबको बता रहे है कि , विश्व कप 2019 के वह प्रबल दावेदार है । ऐसे मे बीसीसीआई भी भारतीय टीम से बहुत खुश है , ओर इन सभी खिलाड़ियों को इनके खेल के लिए यह वेतन दे रही है हो सकता है कि आने वाले दिनो मे भारतीय क्रिकेट बोर्ड इनका वेतन ओर बढ़ा दे।

हम आपके सामने एक लिस्ट प्रस्तुत कर रहे है जिनमे विश्व के सभी खिलाड़ियों का प्रति मिनट वेतन होगा , इस लिस्ट मे वह सभी वेतन होगे जो यह आईपीएल , अन्य लीग और विज्ञापन से भी कमाते है। आइए नजर डालते है इस लिस्ट पर :-

10) माइकल क्लार्क

ऑस्ट्रेलियाके पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व करते हुए कई शानदार पारिया खेली है और इन्ही शानदार पारियो की बदौलत माइकल क्लार्क हर एक मिनट मे 367.57 रुपय कमाते है ।

09) युवराज सिंह

भारत के बेहतरीन बल्लेबाज जिन्होंने 6 गेंदों पर 6 छक्के मारकर सुर्खिया बटौरी थी , इनकी बात करे तो यह प्रति मिनट 481.19 रुपय कमाते है ।

08) गौतम गंभीर

गौतम गंभीर जो एक समय पर भारत के भरोसेमंद खिलाड़ियों मे से एक थे , हालाँकि यह अभी टीम मे वापसी करने के लिए जूझ रहे है परंतु फिर भी यह प्रति मिनट 633.15 रुपय कमा लेते है ।

07) ए बी डिविलियरस

साउथ अफ्रीका के बेहतरीन बल्लेबाजो मे से एक बल्कि साउथ अफ्रीका के ही नही यह विश्व के बेहतरीन बल्लेबाजो मे से एक है , इन्हे 360 के नाम से भी जाना जाता है और इनकी जितनी तारिफ की जाए उतनी कम है , यह प्रति मिनट 696.71 रुपय कमाते है ।

06) शेन वाटसन

ऑस्ट्रेलिया के घातक ऑल राउंडर मे से एक , जिन्होने अपनी बल्लेबाजी के साथ साथ गेंदबाजी से भी विश्व मे कहर मचाया हुआ था । यह भी एबी डिविलियरस की तरह प्रति मिनट 696.71 रुपय कमाते है।

05) विरेंद्र सहवाग  

भारत के पूर्व क्रिकेटर जो अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते थे , हालाँकि इन्होने अब सन्यास ले लिया है पर फिर भी यह क्रिकेट से दूर नही है क्योँकि यह एक हिंदी कॉमेंटेटर है और इनकी प्रति मिनट कमाई 734.71 रुपय है ।

04) शाहिद अफ्रीदी

शाहिद अफ्रीदी जो पाकिस्तान के सबसे हिटर माने जाते है , इनको बूम बूम अफ्रिदी के नाम से भी जाना जाता है इनकी प्रति मिनट कमाई 798.19 रुपय है ।

03) क्रिस गेल

वेस्ट इंडीस के बल्लेबाज जिन्होने विश्व के हर गेंदबाज को अपनी बल्लेबाजी से घायल किया हुआ है , यह लंबे छक्के मारने के लिए जाने जाते है । इनकी प्रति मिनट कमाई 950.34 रुपय है ।

02) महेंद्र सिंह धोनी

महेंद्र सिंह धोनी भारत के पूर्व कप्तान है , इन्होने अपनी विकेट कीपींग ,बल्लेबाजी से सबको प्रभावित किया हुआ है और यह प्रति मिनट 3638.30 रुपय कमाते है ।

  • विराट कोहली

भारत के कप्तान विराट कोहली जो अपनी आक्रामकता के लिए जाने जाते है ,साथ ही यह विश्व के   नंबर एक बल्लेबाज है और यह प्रति मिनट 5811.21 रुपय कमाते है ।