न्यूज़ीलैण्ड के रिटायर्ड क्रिकेटर डेनियल विटोरी ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट के तीनो फॉर्मेट में भारत को हमेशा परेशान किया हैं. विटोरी न्यूज़ीलैण्ड के लगभग 15 वर्षो तक अंतराष्ट्रीय क्रिकेट खेले हैं. क्रिकेट के दोनों फॉर्मेट(वनडे और टेस्ट) में 300 से अधिक विकेट लेने वाले विटोरी अपने दौर के सबसे सफ़ल स्पिन ऑल-राउंडरों में शामिल रहे है.

लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड के फेसबुक अकाउंट पर शेयर की गई विडियो में डेनियल विटोरी ने अपनी ऑलटाइम XI टीम का ऐलान किया है. टीम में विटोरी ने कई दिलचस्प खिलाडियों को जगह दी हैं.

Image result for daniel vettori all time XI

न्यूज़ीलैण्ड के महानतम खिलाडियों में शामिल डेनियल विटोरी ने अपनी टीम में ऑस्ट्रेलिया सबसे सफलतम कप्तान रिकी पोंटिंग को भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज़ राहुल द्रविड़ के साथ बतौर सलामी बल्लेबाज़ चुना हैं. उन्होंने कहा कि इन बल्लेबाजों के बारे में सबसे अच्छी बात यह है, कि वे किसी भी स्थिति में बल्लेबाजी कर सकते हैं और किसी भी स्थिति और फॉर्मेट में एक महान बदलाव कर सकते हैं.

विटोरी ने अपनी टीम में नंबर 3 पर मौजूदा भारतीय कप्तान विराट कोहली को चुना हैं. विटोरी ने कोहली की जमके प्रसंशा की है और उन्हें अपनी टीम का कप्तान बनाया हैं. कीवी गेंदबाज ने कहा, कि कोहली की जीत की भूख पूरी टीम को प्रेरित करेगी.

विटोरी ने अपनी ऑलटाइम XI टीम में रिकी पोंटिंग, राहुल द्रविड़ और कुमार संगकारा जैसे दिग्गज को नज़रंदाज़ करके कोहली को कप्तान बनाया है, जोकि कोहली की महानता दर्शाता हैं.

Image result for virat kohli and vettori

डेनियल विटोरी ने अपनी ऑलटाइम XI टीम में नंबर 4 पर दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डी विलियर्स और नंबर 5 पर सचिन तेंदुलकर को जगह दी हैं. विटोरी ने नंबर 6 पॉजिशन के लिए श्रीलंका के महानतम बल्लेबाज़ कुमार संगाकारा को चुना हैं.

डेनियल विटोरी की टीम ने ऑस्ट्रेलियाई एडम गिलक्रिस्ट बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज़ हैं. विटोरी ने अपनी टीम में अपने दौरे से सबसे घातक स्पिनर शेन वार्न और मुथैया मुरलीधरन को स्पिनर विभाग की जिम्मेदारी सौंपी हैं.

डेनियल विटोरी टीम ऑलटाइम XI टीम में ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज़ ग्लेंन मैकग्राथ और क्रिकेट के सबसे महानतम ऑल-राउंडर रिचर्ड हेडली को तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी दी गई हैं.

विटोरी की टीम की हैरान करने वाली बात यह रही हैं, कि उनकी ऑल-टाइम XI टीम में किसी भी पाकिस्तानी और इंग्लैंड खिलाड़ी को जगह नहीं मिली हैं.

डेनियल विटोरी की ऑल-टाइम XI टीम:-

1.रिकी पोटिंग (ऑस्ट्रेलिया)

2.राहुल द्रविड़ (भारत)

3.विराट कोहली (कप्तान-भारत)

4.ए वी डिविलियर्स (दक्षिण अफ्रीका)

5.सचिन तेंदुलकर (भारत)

6.कुमार संगकारा(श्रीलंका)

7.एडम गिलक्रिस्ट(विकेटकीपर-ऑस्ट्रेलिया)

8.शेन वार्न(ऑस्ट्रेलिया)

9.मुथैया मुरलीधरन(श्रीलंका)

10.ग्लैन मैक्ग्राथ (ऑस्ट्रेलिया)

11.सर रिचर्ड हेडली (न्यूजीलैण्ड)