सोमवार को चयन समिति ने न्यूज़ीलैण्ड के विरुद्ध खेली जाने वाली टी-ट्वेंटी सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया. चयनकर्ताओ ने टीम ने 2 नए चेहरों को पहली बार जगह दी. युवा बल्लेबाज़ श्रेयस अय्यर और तेज गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज को चयन समिति ने पहली बार टीम में शामिल किया.

कौन है मोहम्मद सिराज?

हैदराबाद के 23 वर्षीय तेज गेंदबाज़ को घरेलु क्रिकेट और आईपीएल जैसे बड़े टी-ट्वेंटी टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद टीम में शमिल किया गया. मोहम्मद सिराज ने आईपीएल 10 में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हुए महज 6 मैचो में 10 विकेट लेकर सभी की प्रभावित किया था.

जिसके बाद उन्हें दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारत ए टीम में चुना गया, इस दौरान भी सिराज ने अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया. दक्षिण अफ्रीका दौरे पर सिराज ने 10 विकेट लिये. सिराज को न्यूज़ीलैण्ड ए के विरुद्ध भारत ए टीम में शामिल किया गया. सिराज ने अपने टी-ट्वेंटी करियर में 16 मैचो में 18.7 की औसत से 26 विकेट हासिल किये हैं.

भज्जी ने पूर्व आईपीएस ऑफिसर को किया बोल्ड
harbhajan singh
रविवार को पूर्व आईपीएस ऑफिसर संजीव भट्ट ने अपने ट्वीटर अकाउंट से बीसीसीआई को प्रशन करते हुए पूछा कि भारतीय टीम में कोई भी मुस्लिम खिलाडी क्यों नहीं हैं?.

संजीव भट्ट ने अपने ट्वीट में लिखा, क्या इस समय भारतीय क्रिकेट टीम में कोई मुस्लिम खिलाड़ी है?

संजीव भट्ट के प्रशन पर दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने जवाब दिया.

संजीव भट्ट के प्रशन के तुरंत बाद हरभजन सिंह ने अपने जवाब से भट्ट को क्लीन बोल्ड कर दिया. भज्जी ने ट्वीट का जवाब देते हुए कहा, कि खिलाड़ी हिंदू, सिख, मुस्लिम या ईसाई होने से पहले भारतीय हैं. (ओह, जो मुझे चक दे ​​इंडिया की याद दिलाता है.)

भज्जी ने ट्वीट द्वारा कहा, हिंदू मुस्लिम सिख ईसाई आपस में है भाई. क्रिकेट टीम में खेलने वाला हर खिलाड़ी हिंदुस्तानी है उसकी जात या रंग की बात नहीं होनी चाहिए (जय भारत).”