भारत और न्यूजीलैंड का पहला एकदिवसीय मैच भारत के लिए बहुत खराब रहा , भारत की इस मैच मे शर्मनाखार हुई जिस वजह से भारत को आलोचनाओ से गुजरना पड़ रहा है । भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था , भारत का यह फैसला बहुत ही गलत साबित हुआ बल्कि पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने करीब 30 से 40 रन कम बनाए थे ।

भारत के शुरुआती बल्लेबाज सस्ते मे ही ढेर हो गए थे जिसके बाद कप्तान विराट कोहली ने भारतीय पारी को सम्भाला और अपनी पारी को धीरे धीरे निखारा , जिसके बाद भारत को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुँचने मे मदद मिली । भारत ने न्यूजीलैंड के सामने 282 रनो का लक्ष्य रखा था ।

282 रनो के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड टीम की शुरुआत काफी अच्छी हुई , जिसके बाद भारत ने एकदम वापसी की और तीन विकेट झटक लिए फिर क्रिज़ पर दो बल्लेबाज मौजूद थे एक रॉस टेलर और दूसरे टॉम लेथम दोनो ने ही न्यूजीलैंड की पारी को सम्भाला और 200 रन से ऊपर की साझेदारी करके सबको चौका दिया ।

इन दोनो बल्लेबाजो की मदद से न्यूजीलैंड ने आसानी से यह मैच अपने नाम कर लिया जिसके बाद भारतीय प्रशंसक बहुत नराज दिखे , आलोचको को बोलने का मौका मिल गया और उन्होंने जमकर भारतीय टीम की आलोचना की ।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और हिंदी कॉमेंटेटर विरेंद्र सहवाग ने रॉस टेलर की जमकर सराहना की , हम सब जानते ही है कि सहवाग अपने ही अंदाज मे सबकी प्रशंसा करते है ।विरेंद्र सहवाग स्टार स्पोर्ट्स के सबसे पसंदीदा हिंदी कॉमेंटेटर मे से एक है , भारतीय प्रशंसक इनके हर उस अंदाज को पसंद करते है जिससे भारतीय टीम का नाम जुड़ा हो ।

मैच के बाद विरेंद्र सहवाग ने रॉस टेलर की बल्लेबाजी को लेकर ट्वीट किया जिसमे लिखा था- अच्छा खेले रॉस टेलर , दर्जी जी अच्छे एफ्फोर्ट्स दिखाए दिवाली के दबाव के बावजूद भी । इसके बाद रॉस टेलर ने भी बहुत ही मजाकिया तरीके से जवाब दिया जिसे पढ़कर आप सब हँसने लगोगे ।