रविवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने शानदार शतक लगाया. कप्तान विराट कोहली ने अपने 200वे वनडे मैच में शानदार 31वा शतक लगाया. इस शतक के बाद विराट कोहली वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ियों की सूची में रिकी पोंटिंग(30) को पछाड़कर दुसरे पायदान पर आ गए हैं. वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ियों की सूची में सचिन तेंदुलकर(49) पहले पायदान पर हैं|

मैच में टॉस जीतने के बाद भारतीय कप्तान शुरूआती विकेट गिरने के बाद बल्लेबाज़ी करने आये. कोहली ने शुरुआत ने नई गेंद के विरुद्ध न्यूज़ीलैण्ड के घातक गेंदबाज़ ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी के विरुद्ध संभलकर बल्लेबाज़ी की. हालाँकि कोहली ने विकेट पर समय बिताने के बाद एक बड़ी पारी खेली. विराट कोहली भारतीय पारी के अंतिम ओवर में 125 गेंद पर 121 रनों की पारी खेलकर टिम साउदी की गेंद पर आउट हुए.

भारत ने दिया 281 रनों का लक्ष्य
Virat Kohli
टॉस जीतने के बाद बल्लेबाज़ी का फ़ैसला लेने के बाद क्रिकेट प्रसंशको को वानखेड़े की फ्लैट विकेट पर एक बड़ा स्कोर की उम्मीद थी, हालाँकि न्यूज़ीलैण्ड के तेज गेंदबाज़ ट्रेंट बोल्ट ने शुरुआत में ही दोनों सलामी बल्लेबाजों को सस्ते में पवेलियन भेजकर भारत को संकट में डाल दिया. जिसके बाद कप्तान कोहली ने केदार जाधव, दिनेश कार्तिक और एमएस धोनी के साथ मिलकर छोटी छोटी साझेदारी बनाकर भारत को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुँचाया.

कोहली के आलावा दिनेश कार्तिक ने भी मैच में महत्वपूर्ण 37 रनों की पारी खेली. जिसकी मदद से भारत ने निर्धारित 50 ओवरों में 280/8 का स्कोर बनाया. न्यूज़ीलैण्ड की और से तेज गेंदबाज़ ट्रेंट बोल्ट ने अपने 10 ओवरों में महज 35 रन देकर 4 बल्लेबाजों का शिकार किया.

विराट कोहली की 121 रनों की पारी के बाद सोशल मीडिया वेबसाइट ट्विटर पर प्रसंशको ने कोहली की पारी की जमके प्रसंशा की.

देखे कुछ ख़ास ट्वीट:-