चयनकर्ताओ ने 17 वर्षीय युवा पृथ्वी शॉ को न्यूज़ीलैण्ड के विरुद्ध बोर्ड प्रेसिडेंट XI टीम में शामिल करके सभी को हैरान किया. हालाँकि युवा पृथ्वी शॉ ने न्यूज़ीलैण्ड के विरुद्ध अपने शानदार प्रदर्शन से अपने चयन को सही साबित किया. पृथ्वी ने न्यूज़ीलैण्ड के विरुद्ध शानदार प्रदर्शन करके अपने आलोचकों का मुहँ बंद कर दिया हैं.

सोमवार को बीसीसीआई ने अंडर-19 एशिया टीम ने पृथ्वी को शामिल नहीं करते हुए कहा था, कि पृथ्वी शॉ बोर्ड प्रेसिडेंट XI की ओर से खेलेगे, जिसके कारण वह एशिया कप का हिस्सा नहीं होगे. चयनकर्ताओ के इस फ़ैसले ने क्रिकेट को प्रसंशको को काफ़ी हैरान किया था, हालाँकि न्यूज़ीलैण्ड के विरुद्ध खेले गए अभ्यास मैच में पृथ्वी के शानदार प्रदर्शन के बाद सबकी बोलती बंद हैं.

अभ्यास मैच में न्यूज़ीलैण्ड के विरुद्ध चमके पृथ्वी शॉ
Image result for prithvi shaw vs new zealand
पृथ्वी शॉ ने बोर्ड प्रेसिडेंट XI की ओर से खेलते हुए न्यूज़ीलैण्ड के विरुद्ध 80 गेंदों पर 9 चौके एक छक्के की मदद से 66 रनों की शानदार पारी खेली. मैच में पृथ्वी शॉ और के.एल राहुल की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 146 रनों की शानदार साझेदारी बनाई. जिसकी मदद से भारत ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 295/9 का स्कोर बनाया. पृथ्वी के आलावा के.एल राहुल(68) और करुण नायर(78) ने भी शानदार अर्धशतक लगायें.

17 वर्षीय युवा बल्लेबाज़ पृथ्वी शॉ के सामने न्यूज़ीलैण्ड के टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट जैसे धुरंधर तेज गेंदबाज़ बेबस दिखाई दिए. पृथ्वी शॉ ने न्यूज़ीलैण्ड के विश्वस्तरीय गेंदबाजो के सामने जिस तरह शानदार बल्लेबाज़ी की उससे शॉ का आत्मविश्वास काफ़ी बढ़ा होगा.

पृथ्वी शॉ ने 2017 में किया शानदार प्रदर्शन

वर्ष 2017 में युवा बल्लेबाज़ पृथ्वी शॉ ने अपनी शानदार बल्लेबाज़ी क्षमता से सभी की प्रभावित किया हैं. पृथ्वी शॉ इसी वर्ष मुंबई की ओर से खेलते हुए तमिलनाडु के विरुद्ध शानदार शतक लगातार रणजी ट्राफी में डेब्यू किया. जिसके बाद उन्होंने अपने दुलीप ट्राफी के डेब्यू मैच में भी शतक लगातार कर कीर्तिमान हासिल किया. दुलीप ट्राफी में पृथ्वी शॉ सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड छोड़ते हुए सबसे कम उम्र में शतक लगाने वाले बल्लेबाज़ भी बने.

दुलीप ट्राफी में पृथ्वी शॉ ने 154 रनों की शानदार पारी खेली थी. इसके आलावा पृथ्वी शॉ ने भारत की अंडर-19 टीम की ओर से खेलते हुए इंग्लैंड में इंग्लैंड अंडर-19 टीम के विरुद्ध भी दमदार प्रदर्शन किया.

17 वर्षीय पृथ्वी शॉ ने 3 प्रथम श्रेणी मैचो में 70.66 की शानदार औसत से 424 रन बनायें है, जिस शॉ ने 2 शतक और एक अर्धशतक भी लगाया हैं.