भारयीय कप्तान विराट कोहली गुवाहाटी के बरसाकर स्टेडियम में दुसरे टी-ट्वेंटी के दौरान अपने अन्तराष्ट्रीय टी-ट्वेंटी करियर की सबसे ख़राब पारी खेली. गुवाहटी टी-ट्वेंटी में विराट कोहली ने जैसन बेहरनडफ़ के गेंद पर बिना कोई रन बनाये पवेलियन लौटे.

Image result for kohli out on duck
48 अन्तराष्ट्रीय टी-ट्वेंटी मैचो के करियर के दौरान यह  मौका है, जब कोहली शून्य पर आउट हुए हैं. कोहली से पहले पाकिस्तानी बल्लेबाज़ शोएब मलिक(41) और भारतीय आल-राउंडर 39 पारियों के बाद टी-ट्वेंटी क्रिकेट में पहली बार शून्य पर आउट थे.

शून्य पर आउट हुए बिना सबसे ज्यादा पारी खेलने वाले बल्लेबाज़:-


गुवाहटी टी-ट्वेंटी से पहले विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध पिछली 5 पारियों में 303 की औसत से 303 रन बनायें थे. गुवाहटी में शून्य पर आउट होने से पहले विराट कोहली ने पिछली 5 पारियों में ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध 90*, 59*, 50, 82* और 22* बनाये थे. पहले टी-ट्वेंटी के दौरान विराट कोहली एक विरोधी टीम के खिलाफ़ लगातार 5 अर्द्धशतक लगाने से चुक गए थे.

दुसरे टी-ट्वेंटी में भारत के सलामी बल्लेबाज़ रोहित शर्मा भारत की पारी की चौथी गेंद पर आउट हुए थे, जिसके बाद कोहली बल्लेबाज़ी करने आये और दूसरी ही गेंद पर जैसन बेहरनडफ़ की गेंद पर शून्य के स्कोर पर आउट हो गए थे. ऑस्ट्रेलिया के 27 वर्षीय तेज गेंदबाज़ जैसन बेहरनडफ़ ने अपने 4 ओवरों में 21 रन देकर 4 बल्लेबाजों का शिकार किया था.

Image result for kohli out on duck IN ODI

विराट कोहली टी-ट्वेंटी क्रिकेट में 47 पारियां खेलने के बाद पहली शून्य पर आउट हुए, हलांकि अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में ऐसे कई बल्लेबाज़ है जो विराट कोहली से ज्यादा टी-ट्वेंटी पारी खेले है और कभी भी शून्य पर आउट नहीं हुए हैं.

वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज़ मार्लोन सैमुल्स ने अपने अन्तराष्ट्रीय टी-ट्वेंटी करियर में 58 पारियां खेली है, जिस दौरान वह कभी भी शून्य पर आउट नही हुए हैं. श्रीलंका के पूर्व कप्तान एन्जेलो मैथ्यूज भी श्रीलंका के लिए 55 पारियों में कभी भी शून्य पर आउट नहीं हुए हैं.

अन्तराष्ट्रीय टी-ट्वेंटी क्रिकेट में बिना शून्य के सबसे ज्यादा पारी खेलने वाले बल्लेबाज़ :-