भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 टी-ट्वेंटी मैचो की सीरीज का दूसरा मैच 10 अक्टूबर गुवाहाटी में खेला जाएगा. रांची टी-ट्वेंटी में जीत के साथ भारतीय टीम सीरीज में 1-0 से आगे हैं. अगर गुवाहाटी में खेले जाने वाले दुसरे वनडे में भारतीय टीम जीत करती हैं, तो विराट कोहली को सेना एक ऐसा कारनामा कर देगी, जोकि 70 वर्षो में नहीं देखने को मिला हैं. दुसरे टी-ट्वेंटी में जीत के साथ भारत टी-ट्वेंटी सीरीज जीत जाएगी. जिसके साथ ही यह पहला मौका भी होगा, जब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध लगातार 4 द्विपक्षीय सीरीज जीतने का रिकॉर्ड बना लेगी.

Image result for ind vs aus first t20ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे से पहले भारत ने वर्ष 2016 की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में 3 मैचो की टी-ट्वेंटी सीरीज में 3-0 से हराया था. जिसके बाद इसी वर्ष भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 4 टेस्ट मैचो की सीरीज में 2-1 से हराया. जिसके बाद हाल में खत्म हुई 5 मैचो की वनडे सीरीज में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से रौंदा था.

भारतीय टीम मौजूदा टी-ट्वेंटी रैंकिंग में पांचवे पायदान पर है, और अंतिम 2 टी-ट्वेंटी मैचो में जीत के साथ भारतीय टीम रैंकिंग में पहले पायदान पर आ सकती हैं.

Image result for ind vs aus first t20
भारतीय टीम अगर ऑस्ट्रेलिया का टी-ट्वेंटी सीरीज में क्लीन स्वीप करके रैंकिंग में पहले पायदान पर आ जाती है, तो यह क्रिकेट इतिहास में पहला मौका होगा, जब कोई टीम एक समय में क्रिकेट के तीनो फॉर्मेट में नंबर एक रैंक पर होगी. टीम की शानदार फॉर्म को देखकर अंदाज़ा लगाया जा रहा है, कि भारतीय टीम यह रिकॉर्ड जल्द ही अपने नाम कर लेगी. वर्तमान में भारतीय टीम टेस्ट और वनडे रैंकिंग में पहले पायदान पर हैं.

Image result for गुवाहाटी के बारसापारा स्टेडियम
3 टी-ट्वेंटी मैचो की सीरीज का दूसरा मैच गुवहाटी के बारसापारा स्टेडियम में खेला जाएगा. भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाला टी-ट्वेंटी मैच इस मैदान पर पहला अंतराष्ट्रीय टी-ट्वेंटी मैच होगा. यहाँ तक की वर्ष 2010 के बाद इस मैदान पर कोई भी अंतराष्ट्रीय मैच नहीं हुआ हैं.