सिमित ओवर क्रिकेट में भारतीय टीम के सबसे अहम खिलाडियों में से एक रहे सुरेश रैना की टीम में वापसी हुई हैं. दरअसल बुधवार को उत्तरप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन(यूपीसीए) ने 6 अक्टूबर से लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में रेलवे के विरुद्ध खेले जाने वाले रणजी मुक़ाबले के लिए उत्तरप्रदेश टीम का ऐलान कर दिया हैं. उत्तरप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ने सीजन के पहले रणजी मैच के लिए सुरेश रैना को टीम का कप्तान भी नियुक्त किया हैं.

उत्तरप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन की चयन समिति ने 6 से 9 अक्टूबर के बीच रेलवे के साथ लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम जाने वाले रणजी मैच के लिए उत्तरप्रदेश की 17 सदस्यों खिलाडियों की टीम का ऐलान किया हैं.

सुरेश रैना लम्बे समय से फ़िटनेस और ख़राब फॉर्म के कारण टीम से बाहर है, जिसके बाद वह बीमार होने की वजह से उत्तरप्रदेश के टीम से बाहर थे. रैना ने आईपीएल 10 बल्ले से अच्छे प्रदर्शन किया था, लेकिन ख़राब फ़िटनेस और लगातार यो-यो फ़िटनेस टेस्ट में नाकाम रहने की वजह से रैना की राष्ट्रीय टीम में वापसी नहीं हो पाई हैं.

हाल में भी सुरेश रैना को ख़राब फ़िटनेस के कारण भारत ए टीम में जगह नहीं दी गई थी. रैना के आलावा युवराज सिंह एक ओर दिग्गज खिलाड़ी है, जो ख़राब फॉर्म और फ़िटनेस के कारण टीम में जगह बनाने में कामयाब नहीं रहे हैं.

सिमित ओवर क्रिकेट में सुरेश रैना लगभग एक दशक तक भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे अहम खिलाडियों में से एक रहे है. रैना अपने वनडे करियर में 223 वनडे मैचो की 192 पारियो में 35.46 की औसत से 5568 रन बनाये है, इस दौरान रैना ने 5 शतक और 36 अर्धशतक भी लगायें हैं.

अंतराष्ट्रीय टी-ट्वेंटी में रैना ने 55 पारियों में 29.7 की औसत से 1307 रन बनाये है, जिस दौरान रैना ने टी-ट्वेंटी क्रिकेट में एक शतक और 4 अर्धशतक भी लगाए है.

उत्तरप्रदेश की 17 सदस्यों की टीम:-

सुरेश रैना (कप्तान), इम्तियाज अहमद, अंकित राजपूत, शिवम चौधरी, हिमांशू असनोरा, प्रवीण कुमार, दीपेंद्र पांडेय, रिंकू सिंह, अक्क्षदीप नाथ, एकलव्य द्विवेदी, उमंग शर्मा, अल्मास शौकत, सौरभ कुमार, जीशान अंसारी, , कार्तिक त्यागी, , इसरार अजीम और ध्रुव प्रताप सिंह.