भारत और ऑस्ट्रेलिया की एकदिवसीय श्रंखला हाल ही मे खत्म हुई है , इस श्रंखला मे भारत ने बहुत ही बेहतरीन प्रदर्शन किया है । भारतीय टीम ने इस श्रंखला में प्रदर्शन बल्ले के साथ साथ गेंदबाजी से भी किया है , और सबको प्रभावित किया है ।

भारत के युवा गेंदबाजो ने और युवा बल्लेबाजो ने अपनी ओर सबका ध्यान खींचा है , इन सभी ने इतना अच्छा प्रदर्शन किया है कि इन सबकी वाह वाह हो रही है । भारतीय कप्तान विराट कोहली ने युवाओ को सबसे अधिकतर मौका दिया है ,और इनका यह मौका सही साबित हुआ है ।

भारत के वर्तमान कप्तान विराट कोहली विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजो मे से एक है, इन्होंने अपनी बल्लेबाजी के प्रदर्शन से कई दिग्गज बल्लेबाज़ों के रिकॉर्ड को पछाड़ा है जो सराहनीय है । कप्तान विराट कोहली का नाम ना ही इनकी बल्लेबाजी से विख्यात है बल्कि इनकी आक्रामक कप्तानी की वजह से भी विख्यात है , सिर्फ इतना ही नही यह मैदान पर भी काफी आक्रामक रहते है ।

भारतीय कप्तान विश्व विख्यात है , यह अपने खेल के अलावा अपने स्टाइल और फैशन के लिए भी जाने जाते है , यह मैदान पर आकर्षण का केंद्र बने रहते है और यह आकर्षण इनकी आक्रामकता के ज़रिए आता है ।

अगर हम लोकेश राहुल की बात करे तो यह टेस्ट मैचो मे शुरुआती बल्लेबाज है जिन्होने श्रीलंका के खिलाफ अपना बेहतरीन प्रदर्शन करके दिखा दिया कि यह किसी से कम नही है । इन्होने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट श्रंखला मे लगातार सात पारियो मे अर्धशतक लगाए थे , जिसकी बदौलत यह भारत के पहले ऐसे बल्लेबाज बने जिसने यह कारनामा कर दिखाया था और विश्व के छठे बल्लेबाज जिसने लगातार सात पारियों मे अर्धशतक लगाया था ।

हालाँकि के एल राहुल को श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय श्रंखला मे भी मौका दिया पर के एल राहुल ने इस मौके को गँवा दिया है , इन्होने एकदिवसीय श्रंखला मे कुछ खास नही खेले ऐसा लग रहा था कि कोई युवा खिलाड़ी बल्लेबाजी कर रहा है , पर हम के एल राहुल की क्षमता पर शक नही कर सकते ।

विराट कोहली और के एल राहुल दोनो के बीच ही अच्छा तालमेल है , दोनो ही खिलाड़ी एक दूसरे की प्रशंसा मे लगे रहते है और सिर्फ इतना ही नही यह दोनो आईपीएल मे एक ही टीम के लिए खेलते है ।

Rest day is a cheat day, never stop working hard. ????????

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli) on

हाल ही मे के एल राहुल ने अपने साथी विराट कोहली की कुछ अच्छी आदते और बुरी आदतो का वर्णन किया है जिसमे इन्होंने खुलकर विराट कोहली के बारे मे बताया है ।

अच्छी आदतो मे के एल राहुल ने बोला कि कोहली अपनी फिट्नेस को लेकर हमेशा सतर्क रहते है ओर फिट्नेस के लिए यह कुछ भी कर सकते है जिससे इनके खेल मे भी सुधार होता है और यह एक अच्छे स्पोर्ट्सपर्सन भी है ।

बुरी आदतो मे इन्होने बताया कि विराट कोहली हमेशा ही अपनी शर्ट उतारकर रुम मे इधर उधर घूमते रहते है और यह हमेशा ही अपने फोन से चिपके रहते है ।