भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई सीरीज में विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से हराने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली बेहद ख़ुश हैं. इस सीरीज जीत के साथ ही भारतीय टीम वनडे टीम रैंकिंग में भी पहले पायदान पर आ गई हैं.

भारतीय टीम ने पिछले कुछ महीनों में कप्तान कोहली की कप्तानी मे बेहद शानदार प्रदर्शन किया हैं. ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से हराने से पहले भारत ने वेस्टइंडीज को वेस्टइंडीज में 4-1 से हराया. जिसके बाद भारत ने श्रीलंका को श्रीलंका में 5-0 से हराकर इतिहास रचा था.

मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में विराट कोहली ने टीम के प्रयास की सराहना की और कहा कि यह भारत के लिए एक बहुत ही ठोस श्रृंखला जीत है। उन्होंने खिलाड़ियों को प्रेरित करने के लिए प्रबंधन की भी प्रशंसा की.

Image result for विराट कोहली press conference

कप्तान कोहली ने कहा, “सीरीज जीत से अच्छा लग रहा हैं. यह शानदार सीरीज जीत थी. जिस तरह टीम ने सीरीज जीती है, उससे मैं काफी ख़ुश हूँ. हमने जैसा श्रीलंका मे प्रदर्शन किया, उसे ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध भी दोहराया, यह गर्व की बात हैं. टीम मैनेजमेंट ने खिलाड़ियों को अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया है, जिसकी सरहाना की जानी चाहिए.”

विराट कोहली ने तेज गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार की जमके तारीफ़ की. कोहली ने कहा, कब भी टीम पिछड़ रही होती तो, जब दोनों गेंदबाज़ो ने वापसी कराई हैं.

कोहली ने कहा, “हमारे पास वनडे रैंकिंग का नंबर एक रेटिन करने का मौका था, अंत में हम कामयाब भी रहे. भुवि और बुमराह ने शानदार प्रदर्शन किया, जब भी हम पिछड़ रहे थे, तब-तब उन्होंने खेल में हमारी वापसी कराई.”

Related image

विराट कोहली ने भी कहा कि हार्दिक पंड्या भारत के लिए सबसे बड़ा पॉजिटिव रहा है. युवा आल-राउंडर हार्दिक पंड्या को शानदार आल-राउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ़ द सीरीज चुना गया था. इसके आलावा विराट कोहली ने टीम की समस्याओ के बार में बात की.

कोहली ने कहा, “हार्दिक पंडया सीरीज में टीम के लिये सबसे बड़ी उपलब्धि है. चयन की समस्या मेरे लिये बतौर कप्तान काफी बड़ा सिरदर्द है, क्योंकि अनेक प्रतिभाशाली खिलाड़ियों में से सर्वश्रेष्ठ 11 को चुनना हमेशा अच्छा होता है.”