भारत के कुछ ऐसे खिलाड़ी है जिन्होंने अंतराष्ट्रीय मैचों मे अपना इतना शानदार प्रदर्शन किया है इनके इस प्रदर्शन को हम भुलाए नही भुल सकते । ऐसे कुछ अंतराष्ट्रीय खिलाड़ी है जिन्होंने अभी तक सन्यास नही लिया है , पर अभी भी घरेलू क्रिकेट मे लगातार खेल रहे है ओर अपना अच्छा प्रदर्शन कर रहे है ।

घरेलू क्रिकेट मे सबसे ऊपर है रणजी ट्रॉफी ओर इसमे बेहतर प्रदर्शन करना मतलब भारतीय टीम के लिए चयनकर्ता सोच विचार कर सकते है । आज हम बात कर रहे है ऐसे अंतराष्ट्रीय खिलाड़ी की जिसने भारत के लिए अपने प्रदर्शन से धूम मचा दी थी ।

हम बात कर रहे है इरफान पठान की , जी हा हम उन्हीं इरफान पठान की बात कर रहे है जिन्होंने अपनी स्विंग गेंदबाजी से सारे बल्लेबाजो के नाक मे दम किया हुआ था । एक समय पर तो इरफान पठान की स्विंग गेंदबाजी ने तो विश्व मे तूफान मचा दिया था , इनकी घातक गेंदबाजी जो दाए हाथ के बल्लेबाजो के लिए अंदर स्विंग होकर आती थी , इन गेंदो को खेलने के लिए बल्लेबाज़ों को बहुत सहजता से खेलना होता था ।

इरफान पठान ने अपने ऑल राउंड परफॉरमेंस की वजह से टी-20 विश्व कप 2007 मे दस्तक दी थी , ओर इन्होंने इस विश्व कप मे अपनी बल्लेबाजी ओर गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया था और इन्होंने भारत को विश्व कप जीताने मे अहम भूमिका निभाई थी ।

रणजी ट्रॉफी के लिए बड़ौदा क्रिकेट बोर्ड ने 14 खिलाड़ियों की सूची जारी की है , इस टीम को ग्रुप सी मे रखा गया है और यह 6 लीग मैच खेलेगी और इनका प्रदर्शन ही इनकी सीढ़ी तय करेगा । इरफान पठान को इस टीम का कप्तान बनाया गया है और युवा दीपक होड़ा कों उप कप्तान ।

बड़ौदा टीम के लिए नए कोच की नियुक्ति की गई है जिन्होंने भारत के लिए 13 एकदिवसीय मैच खेले है , इनका नाम अतुल बेदादे है । वैसे तो इरफान पठान पर ही सबकी नज़र रहे गी क्योँकि इरफान पठान ने अपनी फिट्नेस पर बहुत परिश्रम किया है , इन्होने अपनी फिटनेस ही नही बल्कि अभ्यास मे भी कोई कमी नही छोड़ी है ।

पीटीआई के मुताबिक इरफान पठान ने कहा है कि- यह सीज़न मेरे लिए बहुत महत्तवपूर्ण है . मै इसमे अपना सौ प्रतिशत दूंगा । इसके अलावा मेरा सारा ध्यान बड़ौदा को अगले स्टेज पर पहुँचना होगा , यही मेरा अहल लक्ष्य होगा ।

रणजी ट्रॉफी 2017-18 के लिए बड़ौदा की टीम :

इरफान पठान(कप्तान), दीपक हूडा(उप कप्तान) , युसुफ पठान, केदार देवधर , आदित्य वध्मोदे, विष्णु सोलंकि, पिनल शाह(विकेट कीपर), स्वपनिल सिंह, ऋषी अरोथे, बबसाफि खान पठान, सोअएब ताई, लुक्मन मेरिवाला,अतित सेठी, मितेश पटेल

कोच: अतुल बेदादे

असिस्टेंट कोच : हिमांशु जधा