पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी मैदान पर मैदान पर अपने बेहद शांत और कूल स्वभाव के लिए जाने जाते हैं. हालाँकि चौथे वनडे में स्पिनर अक्षर पटेल द्वारा फील्डिंग में लापरवाही करने के बाद अक्षर पटेल को धोनी के गुस्से का शिकार होना पड़ा.

अक्षर पटेल ने की फील्डिंग में लापरवाही

Image result for angry dhoniमैच में ऑस्ट्रेलिया पारी के 45वे ओवर में भारतीय तेज गेंदबाज़ मोहम्मद शमी ने ट्रेविस हेड को एक शानदार गेंद डाली, जोकि हेड पर पैड्स पर लगी, जिसके बाद गेंद थर्डमैन दिशा में गई. जिसके दौरान स्वीपर कवर पर खड़े अक्षर पटेल और रोकने में नाकाम रहे, हालाँकि फाइन लेग के फील्डर ने गेंद आसानी से रोक लिया.

30 यार्ड सर्किल में युवा फ़ील्डर अक्षर पटेल के सुस्त नाकाम कोशिश देखकर धोनी बेहद नख़ुश दिखे. ख़राब फ़ील्डिंग के बाद धोनी अक्षर पटेल को गुस्से में इशारे करते हुए दिखाई, इस दौरान बाउंड्री पर खड़े कप्तान विराट कोहली भी नाराज़ दिखे. इस घटना के बाद विराट कोहली डीआरएस रिव्यु लेना चाहते थे, हालाँकि धोनी ने उन्हें रोका. जिसके बाद रीप्ले में साफ़ देखा गया कि बल्लेबाज़ आउट नहीं था.

वार्नर-फिंच की रिकॉर्ड साझेदारी
Image result for warner and finch
चौथे वनडे में बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी चुनी. जिसके बाद सलामी बल्लेबाज़ एरोन फिंच और डेविड वार्नर ने ऑस्ट्रेलिया को एक रिकॉर्ड शुरुआत दी. इस दौरान डेविड वार्नर(124) ने अपने 100वे वनडे में शतक लगाने वाले विश्व के पहले बल्लेबाज़ भी बने. जबकि उनके जोड़ीदार एरोन फिंच ने 94 रनों की शानदार पारी खेली. वार्नर-फिंच की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए रिकॉर्ड 231 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी बनाई.

वार्नर-फिंच की मजबूत शुरुआत के बाद ऐसा लग रहा था, कि ऑस्ट्रेलिया बैंगलोर में 380-400 के करीब का स्कोर बनाएगी, हालाँकि वार्नर की विकेट गिरने के बाद भारतीय टीम ने शानदार वापसी की. भारतीय तेज गेंदबाज़ उमेश यादव ने ऑस्ट्रेलिया के 4 बल्लेबाजों का शिकार बनाया. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 334/5 का स्कोर बनाया.

भारत को क्लीन स्वीप की उम्मीदे कायम रखने के लिए बैंगलोर में एक शानदार बल्लेबाज़ी की जरुरत होगी. 335 रनों के विशाल लक्ष्य के दौरान भारतीय सलामी जोड़ी की भूमिका सबसे अहम होगी.

देखे विडियो:-