ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के स्पिनर एस्टन अगर भारत दौरे से बाहर हो गए हैं. इंदौर के होल्कर मैदान में खेले गए तीसरे वनडे में फ़ील्डिंग के दौरान एस्टन अगर की ऊँगली में चोट आई थी. दायें हाथ के ऊँगली में चोट आने के कारण अगर कुछ देर के लिए मैदान से बाहर भी चले गए थे. हालाँकि कुछ देर बाद ही एस्टन अगर मैच में गेंदबाजी करते हुए दिखाई दिए थे.

Photo Credit: Cricket Australia

भारतीय पारी के दौरान चोट लगने के बाद अगर ऊँगली पर टेप लगाकर मैदान पर वापसी लौटे थे. ऑस्ट्रेलिया के अधिकारिक क्रिकेट वेबसाइट अनुसार टीम के डॉक्टर ने बताया, कि मैच के बाद एस्टन अगर की ऊँगली का स्कैन कराया गया था. स्कैन से पता चला कि अगर चिकित्सा अटेंशन की आवश्यकता है.

अगर उचित चिकित्सा के लिए ऑस्ट्रेलिया वापसी लौटेगे. ऑस्ट्रेलियाई टीम को अगले महीने एशेज सीरीज खेलनी है, ऐसे में एस्टन अगर का चोटिल होना टीम के लिए बड़ा झटका होगा.

मौजूदा समय में ऑस्ट्रेलिया की टीम 5 मैचो की वनडे सीरीज में 0-3 से पिछे चल रही हैं. वनडे सीरीज के बाद ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच 3 टी-ट्वेंटी मैचो की वनडे सीरीज भी खेली जाएगी.

ऑस्ट्रेलिया टीम के डॉक्टर रिचर्ड शॉ ने बताया, “मैच के बाद अगर की ऊँगली का एक्स-रे कराया गया था, जिससे उनकी ऊँगली के फ्रैक्चर की पुष्टि की है. अगर सर्जरी की संभावना के साथ विशेषज्ञ से परामर्श लेने के लिए ऑस्ट्रेलिया लौटेगे.”

जैम्पा की प्लेयिंग XI में वापसी की संभावना

Image result for adam zampa in odiअगर ने बांग्लादेश सीरीज में अच्छा प्रदर्शन के बाद भारत के विरुद्ध वनडे सीरीज में अपनी जगह बनाई. हालाँकि अब उन्हें ऊँगली के चोट के कारण कुछ दिनों तक अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर रहना पड़ेगा.

एस्टन अगर के चोटिल होकर सीरीज से बाहर के बाद संभावना जताई जा रही है, कि प्लेयिंग XI में एडम जैम्पा वापसी होगी. जैम्पा सीरीज के पहले वनडे में टीम से हिस्सा था, जिसके बाद उन्हें टीम से बाहर किया गया था. कोलकाता वनडे में हार्दिक पंड्या ने एडम जैम्पा के ओवर में छक्को की हैट्रिक लगाई थी.