रविवार को इंदौर के होल्कर मैदान पर भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा वनडे खेला जा रहा हैं. मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाज़ी करने का फ़ैसला किया. जिसके बाद डेविड वार्नर और एरोन फिंच ने ऑस्ट्रेलिया को शानदार शुरुआती.

पहले विकेट के लिए 70 रनों की मजबूत साझेदारी बनाने के बाद वार्नर हार्दिक पंड्या की इनकटर गेंद बोल्ड होकर पवेलियन लौटे. वार्नर के आउट होने के बाद कप्तान स्मिथ और फिंच ने 170 रनों से अधिक रनों की साझेदारी बनाई. इस दौरान फिंच ने अपना तूफ़ानी शतक पूरा किया, जबकि कप्तान स्मिथ ने भी अपना अर्धशतक पूरा किया. इसके बाद दोनों ही बल्लेबाज़ युवा चाइनामैन गेंदबाज़ कुलदीप यादव की गेंद पर आउट हुए. फिंच ने 124 रनों की पारी खेली,जबकि स्मिथ 63 की महत्वपूर्ण पारी खेलकर आउट हुए.

तीसरी बार चहल का शिकार बने मैक्सवेल
Image result for dhoni stumping maxwell

शानदार पारियां खेलने के बाद स्मिथ और फिंच के जल्दी-जल्दी आउट होने के बाद युवा बल्लेबाज़ ट्रेविस हेड और ग्लेंन मैक्सवेल को ऑस्ट्रेलिया की पारी का अच्छा से अंत करने की ज़िम्मेदारी थी, हालाँकि मैक्सवेल ऐसा करने में बिल्कुल भी सफ़ल नहीं रहे.

2 जल्दी झटके लगने के बाद ग्लेंन मैक्सवेल शुरुआत में ही आगे बढ़कर बड़ा शॉट खेलने का प्रयास करने लगे. जिसे देखकर भारतीय कप्तान विराट कोहली गेंद लेग स्पिनर युज्वेंद्र चहल को दी. जिसके बाद जो हुआ उसे देखकर ऑस्ट्रेलिया टीम मैनेजमेंट बेहद नाखुश होगी.

दरअसल अब तक सीरीज में चहल ने मैक्सवेल 2 बार आउट किया है. इसके बावजूद मैक्सवेल ने चहल के ओवर की पहली गेंद पर आगे बढ़कर बड़ा शॉट मारने का प्रयास किया, हालाँकि चहल मैक्सवेल की रणनीति समझ चुके थे, जिस कारण उन्होंने गेंद ऑफ साइड दिशा में वाइड लाइन के पास रखी और मैक्सवेल शॉट खेलने में चुक गए, जिसके बाद विश्व के सबसे सफलतम विकेटकीपर एमएस धोनी ने बिना किसी देरी को मैक्सवेल को स्टंप्ड आउट किया.

5 मैचो की सीरीज के शुरुआती 3 मैचो में चहल ने मैक्सवेल की विकेट ली हैं.

देखे विडियो:-