भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 5 मैचो की सीरीज का तीसरा मैच इंदौर के होल्कर मैदान में खेला जा रहा हैं. सीरीज के शुरूआती 2 मैचो में भारत ने शानदार जीत दर्ज की है, जिस कारण आज का मैच ऑस्ट्रेलिया के लिए ‘करो या मरो’ की तरह होगा.

ऑस्ट्रेलिया की पहले बल्लेबाज़ी
Image result for kohli and smith toss in odi
सीरीज के तीसरे और अहम मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फ़ैसला किया. स्टीव स्मिथ ने आज टीम में दो बदलाव किया. तीसरे वनडे में मैथ्यू वेड और युवा बल्लेबाज़ हिल्टन कार्टराइट को टीम से बाहर किया गया है, जबकि एरन फिंच और पीटर हैंड्सकोंब की ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापसी हुई हैं. तीसरे वनडे में भारत ने कोई भी बदलाव नहीं किया.

ऑस्ट्रेलिया की मजबूत शुरुआत

Image result for finch and warner
मैच में टॉस जीतकर बल्लेबाज़ी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम के सलामी बल्लेबाज़ डेविड वार्नर और एरन फिंच ने शानदार शुरुआत दी. ऑस्ट्रेलिया टीम ने शुरूआती 10 ओवरों में बिना कोई रन गवाए 49 रन बनायें.

एरन फिंच और डेविड वार्नर की जोड़ी ने पहली विकेट के लिए शानदार 70 रनों की साझेदारी बनाई. जिसके बाद भारतीय आल-राउंडर हार्दिक पंड्या ने वार्नर को क्लीन बोल्ड करके पहली सफ़लता दिखाई.

पंड्या ने किया वार्नर को बोल्ड
Image result for warner bowled

ऑस्ट्रेलिया पारी के 13.3 ओवर में युवा भारतीय आल-राउंडर हार्दिक पंड्या ने डेविड वार्नर को एक शानदार इनकटर पर गेंद पर बोल्ड करके भारत की पहली सफ़लता दिलाई.

सलामी बल्लेबाज़ डेविड वार्नर ने 44 गेंदों पर 4 चौके और 1 छक्के की मदद से शानदार 42 की पारी खेली.

इंदौर की विकेट बल्लेबाज़ों की मददगार मानी जाती है, ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को सीरीज में वापसी करने के लिए भारत के सामने एक मजबूत स्कोर खड़ा करना होगा. ऑस्ट्रेलिया के लिए अच्छी बात यह है, कि इंदौर वनडे में सलामी एरन फिंच अच्छी लय में दिखाई दे रहा हैं. ऑस्ट्रेलिया को एक बड़ा स्कोर बनाने के लिए फिंच और कप्तान स्टीव स्मिथ को एक बड़ी साझेदारी बनानी होगी.

देखे इस तरह पंड्या ने किया वार्नर को क्लीन बोल्ड:-