वेस्टइंडीज के क्रिकेटर हमेशा शानदार खेल को रंगीन मिज़ाज अंदाज़ के लिए जाने जाते हैं. क्रिकेट के मैदान के अंदर और बाहर वेस्ट इंडीज के खिलाड़ी कभी मस्ती का कोई भी मौका नहीं छोड़ते हैं. कैरिबियन खिलाडियों का नेचर ऐसा है, कि वह हमेशा खुश होते हैं और मुस्कान के नए कारणों को खोजने की कोशिश करते हैं.

पूर्व तेज गेंदबाज़ टिनो बेस्ट वेस्टइंडीज के एक ऐसे खिलाड़ी है जिन्होंने अपने जीवन को काफ़ी एन्जॉय किया हैं. बेस्ट ने अपनी नई किताब ने अपने जीवन के कई राज़ो का ख़ुलासा किया. “माइंड द विंडोज: मेरी स्टोरी” में बेस्ट ने विंडीस टीम के दौरान अपने खेल के बारे में बातचीत की है. इस किताब में उन्होंने अपने साथियों के के बारे में खुलके बात की है. टिनो बेस्ट ने खुद को “द ब्लैक ब्रैड पिट” नामक हॉलीवुड सुपरस्टार, ब्रैड पिट के साथ खुद की तुलना भी की है.

सेक्स की लत

टिनो बेस्ट ने अपनी ऑटोबायोग्राफी में लिखा, मैं गर्ल्स को प्यार करता हूँ और गर्ल्स मुझे प्यार करती हैं. मेरा मानना है, कि मैं दुनिया का सबसे खूबसूरत बिना बालों वाला लड़का हूँ. कई बार मजाक-मजाक में मुझे ब्लैक ब्रेड पिट के नाम से भी पुकारा है. मैं जहाँ भी क्रिकेट खेलने गया, वहाँ मैंने लड़कियों से बात की और उन्हें  डेट किया और उनके साथ सोया. मैं लगभग दुनियाभर में 500 से 650 लड़कियों के साथ सोया हूँ.

आगे बेस्ट ने बताया, मेरी और मेरी पहली गर्लफ्रेंड मेलिसा की एक छोटी सी बेटी थी, तमानी, लेकिन मेरे और मेलिसा के बीच सब अच्छा नहीं रहा. दोस्तों ने मुझे बताया जब मैं बारबेडोस के लिए विकेट लूँगा, तो शायद वह मेरे जीवन में वापस आ जाएगी, दरअसल ऐसा हुआ नहीं. जब मैंने उसने रिश्ता खत्म कर दिया, अब मैं प्लेबॉय बन गया. सच सच कहूँ तो तो मैं ‘मैन होर’ बन चुका था.

विदेशी लडकिया पहली पसंद
tino best
बेस्ट ने कहा कि उन्हें ऑस्ट्रेलियाई और दक्षिण अफ्रीकी लड़कियों सबसे ज्यादा पसंद आई और हमेशा उनके लिए एक विशेष स्थान था. टिनो बेस्ट ने कहा कि अगर वह ऑस्ट्रेलिया गए और एक अच्छी गोरी लड़की दिखे तो वह उसे डेट करना पसंद करेगे. इसके अलावा, अगर वह दक्षिण अफ्रीका में गए और एक सुंदर श्यामला देखी, तो वह उसके साथ थोड़ा सा प्यार करना चाहेंगे.

उन्होंने कहा, कि वह और उनके टीम साथी खिलाड़ी अक्सर विदेशी दौरे पर अकसर इस बात पर शर्त लगाते थे, कि कौन ज्यादा महिलायों को डेट करेगा. इनमें से बहुत से महिलाएं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों के साथ एक ख़ुशी से साथ होटल में वापस आना चाहती हैं जिसका वह पूरा फायदा उठाएंगे. वर्ष 2005 में बेस्ट 40 ऑस्ट्रेलियाई लडकियों के साथ सोये थे, जोकि उनका पर्सनल बेस्ट था. बेस्ट ने यह भी ख़ुलासा किया क्रिस गेल और ड्वेन ब्रावो जैसे बड़े खिलाड़ी भी उनके साथ इस क्राइम में कई बार उनके साथ साथ रहे हैं.