जैसा कि हम सब जानते है कि भारत की चयन समिति , भारत के कप्तान , कोच और अन्य समितिया विश्व कप 2019 को नज़र मे रखते हुए युवा खिलाड़ियों को मौका दे रही है । युवा खिलाड़ियों को मौका देने का मतलब है कि उनके खेल मे ओर सुधार लाना जिसकी भारत को बहुत जरुरत है ।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए कल दिलचस्प एकदिवसीय मुकाबले ने भारत ने फिर से ऑस्ट्रेलिया को परास्त कर दिया है । इस मैच मैं भारत ने चारो ओर से ऑस्ट्रेलिया पर आक्रमण किया जिसकी बदौलत भारत ने श्रंखला मे बढ़त हासिल कर ली है ।

इस मैच मे युवा गेंदबाज कुलदीप यादव ने सुर्ख़ियाँ बटोरी है , इन्होने अपनी हैटट्रिक से विश्व जगत को बता दिया कि यह किसी से कम नही । कुलदीप यादव ने अपने छोटे से करियर मे बहुत उपलब्धियां हासिल कर ली है , और इस हैटट्रिक की वजह से तो इनकी वाह वाह हो रही है ।

सिर्फ भारतीय खिलाड़ी ही नही बल्कि विपक्षी खेमा और अन्य देशो की टीम भी इनकी तारिफ कर रही है । मैक्सवेल से लंबे लंबे छक्के खाने के बावजूद भी इन्होने मैच मे वापसी की और हैटट्रिक लेकर भारत को अहम जीत दिलाई ।

कुलदीप यादव ने इन यादगार लम्हों को अपना लिया है , इन्होंने कल्पना मे भी नही सोचा था की भारत की कट्टर प्रतिद्वंद्वी टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह ऐसा कारनामा कर दिखाएगे । कुलदीप यादव ऐसे तीसरे भारतीय गेंदबाज है जिन्होंने एकदिवसीय मैचो मे हैटट्रिक ली है , इनसे पहले चेतन शर्मा और कपिल देव ने यह कारनामा कर दिखाया है ।

कुलदीप यादव ने यह कारनामा 33 वे ओवर मे कर दिखाया , इनके शिकार मैथ्यू वेड , एश्टन एगर और पैट कमिंस बने जिनकी बदौलत इन्होने अपनी हैटट्रिक पूरी की । ईडन गार्डन्स इस हैटट्रिक का गवाह है इससे पहले कपिल देव (1991) और स्पिनर हरभजन सिंह ( 2001 ) में लगातार 3 बल्लेबाजो को पैवेलियन भेजा था और अब कुलदीप यादव तीसरे गेंदबाज बने ।

अपनी इस हैटट्रिक के बाद कुलदीप यादव ने अपने इस यादगार लम्हे को ट्विटर पर बया कि आइए देखते है इन्होने क्या लिखा :-