भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए कल दिलचस्प एकदिवसीय मुकाबले मे भारत ने फिर से ऑस्ट्रेलिया को परास्त कर दिया है । इस मैच मैं भारत ने चारो ओर से ऑस्ट्रेलिया पर आक्रमण किया जिसकी बदौलत भारत ने श्रंखला मे बढ़त हासिल कर ली है ।

कल हुए एकदिवसीय मैच मे भारत ने ऑस्ट्रेलिया को एक दिलचस्प मुकाबले मे परास्त कर दिया , जिस वजह से भारत इस श्रंखला मे 2-0 से आगे चल रही है । इस मैच ने ईडन गार्डन्स मे बैठे सभी दर्शकों मे जान फूक दी थी । विराट की बल्लेबाजी और कुलदीप यादव की गेंदबाजी के आगे ऑस्ट्रेलियाई खेमे ने अपने हथियार डाल दिए थे ।

भारत की गेंदबाजी की शुरुआत अच्छी हुई , भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार ने आते ही ऑस्ट्रेलिया को 2 झटके दे दिए थे । इन दो झटकों के बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्मिथ और इनके साथी हेड ने पारी को सम्भाला जिससे ऑस्ट्रेलिया के स्कोर मे ओर वृद्धि हुई । इसके बाद थोड़े थोड़े अंतराल मे विकेट गिरती रही और ऑस्ट्रेलिया के हाथो से मैच फिसलता दिखाई दे रहा था ।

भारतीय टीम जब बल्लेबाजी कर रही थी तब एक ऐसा वाक्या हुआ था जिसे हम सबने देखा था, यह वाक्या तब हुआ जब भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पंड्या दोनो क्रीज़ पर मौजूद थे । भुवनेश्वर ने अपनी बल्लेबाजी के दौरान एक जोरदार शॉट मारा था जो सीधा हार्दिक पंड्या को जाकर लगा था , हार्दिक पंड्या इस समय नोन स्ट्राइकर एंड पर थे ।

भुवनेश्वर ने इस जोरदार शॉट के साथ एक समय पर हार्दिक पंड्या को हिला दिया था ,यह गेंद उनकी गर्दन पर लगी थी , यह तो अच्छा है कि हार्दिक पंड्या को कुछ नही हुआ वह बिल्कुल ठीक है ।

भुवनेश्वर कुमार ने बताया जब यह शॉट उन्होने खेला था तो इन्होंने अपना बैट देखा और सोचा कि इतनी ज़ोर से शॉट कैसे लग गया । इस शॉट से हार्दिक पंड्या को एक गंभीर चोट भी लग सकती थी पर भग्वान की दया से इन्हे कुछ नही हुआ और बिल्कुल सही है ।

जब इनसे इनकी गेंदबाजी के बारे मे पुछा गया तो इन्होने वार्नर और कार्ट्राईट के खिलाफ रणनिति का खुलासा किया , इन्होने बताया कि डेविड वार्नर के खिलाफ इन्होंने आउट स्विंग का ज्यादा इस्तेमाल किया था जो इनके जाल मे फस गए और कार्टराईट के बारे मे पूछा तो कहा कि उनके लिए आम गेंदबाजी ही की थी और किस्मत से वह आउट हो गए |

वीडियो यहाँ देखें : वीडियो