ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध खेले जाने पहले वनडे से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मीडिया से बातचीत की. मीडिया से बात करते हुए कप्तान विराट कोहली ने टीम के विभिन्न मुद्दों पर बात की

पत्रकारों ने इस दौरान कोहली से कई तरह के सवाल पूछे, जिसमे सबसे महत्वपूर्ण प्रशन यह रहा, कि पहले वनडे में शिखर धवन की ग़ैरमौजूदगी में रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत कौन करेगा?. शिखर धवन ने अपनी बीमार पत्नी का हवाला देते हुए वनडे सीरीज के शुरूआती 3 मैचो से अपना नाम वापसी ले लिया हैं.

शिखर धवन की गैरमौजूदगी में सबसे अहम प्रशन यह है, कि रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत रहाणे करेगे या के.एल राहुल?. भारतीय टीम में राहुल और राहुल पारी की शुरुआत करने में सक्षम हैं.

इन सब के बीच भारतीय कप्तान विराट कोहली ने यह साफ़ किया है, कि शुरूआती 3 वनडे मैचो में अजिंक्य रहाणे रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करेगे. रहाणे भारत के सबसे प्रतिभाशाली खिलाड़ियों में से एक है, और उन्होंने बतौर सलामी बल्लेबाज़ वेस्टइंडीज में अच्छा खेल दिखाया है, ऐसे में वह इस मौके के हक़दार हैं.
Image result for virat kohli press conference

विराट कोहली ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया, यदि आप ऐसा मानते है, कि एक फॉर्मेट में आप जिस बल्लेबाज़ीक्रम पर बल्लेबाज़ी करते हैं, आप उसी क्रम में सभी फॉर्मेट में करेंगे तो इससे टीम के लिए सही संतुलन बनाना काफी कठिन हो जाता है. खुद खिलाड़ियों को टीम की ज़रूरतों के ढालना होगा. मैंने भी टी-ट्वेंटी क्रिकेट में पारी की शुरुआत की है. मुझे इतना लचीला होना होगा. यह सब खिलाड़ी पर निर्भर करता है, कि वह टीम की ज़रूरत के अनुसार इसी भी क्रम पर बल्लेबाज़ी के उतर सके.”

कोहली ने यह भी कहा कि किसी भी बल्लेबाज़ को नए क्रम पर सेट होने में समय लगता है.
Image result for rahane and rohit
कोहली ने यह साफ़ कर दिया है, कि टीम मैनेजमेंट रजिन्य अजिंक्य रहाणे को उपरीक्रम के लिए समर्थन कर रही हैं.

विराट कोहली ने अंत में कहा, “हम उपरीक्रम के लिए अजिंक्य रहाणे को समर्थन कर रहे हैं. बल्लेबाज़ी क्रम बदलकर सेट होने समय लगता है, यह आसान नहीं हैं.”