भरता-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 5 मैचो की सीरीज के पहले मैच में भारतीय से प्रभावित मैच में मेहमान टीम को 21 ओवरों में 165 रनों का लक्ष्य मिला है, जिसके जवाब में युवा भारतीय तेज गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह ने भारतीय को पहली सफ़लता दिलाये.

कार्टराइट को किया क्लीन बोल्ड

भारतीय तेज गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह मौजूदा समय में सिमित ओवर क्रिकेट में भारत सहित दुनिया के सबसे सफ़ल तेज गेंदबाज़ी में से एक हैं. हाल में श्रीलंका के विरुद्ध खेली गई सीरीज में भी जसप्रीत बुमराह ने अपनी प्रदर्शन से सभी को प्रभवित किया था. श्रीलंका के विरुद्ध सबसे विकेट लेने वाले जसप्रीत बुमराह मैन ऑफ़ द सीरीज रहे थे.

ऑस्ट्रेलिया पारी के 3.5 ओवर के दौरान युवा भारतीय तेज गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह ने एक तेज गेंद डाली, जिस पर ऑस्ट्रेलिया के युवा बल्लेबाज़ हिल्टन कार्टराइट बड़ा शॉट मारने के प्रयास किया, हालाँकि बुमराह की यह गेंद थोड़ी नीचे रही और कार्टराइट बोल्ड हो गई.

जसप्रीत बुमराह ने अपनी शानदार गेंद से कार्टराइट को बोल्ड करके भारत को पहली सफ़लता दिखाई. ऑस्ट्रेलिया के 25 वर्षीय युवा बल्लेबाज़ हिल्टन कार्टराइट अपने डेब्यू मैच में महज 1 रन बनाकर आउट हुए.

देखे बुमराह की शानदार गेंदबाज़ी की विडियो:-

भारत की ख़राब शुरुआत
Related image
इससे पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फ़ैसला किया, जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज़ नाथन कुल्टर नाइल ने पहले अजिंक्य रहाणे, विराट कोहली और फिर मनीष पाण्डेय के रूप में भारत को एक के बाद एक लगातार 2 झटके दिए, हालाँकि इसके बाद केदार और रोहित ने 53 रनों की साझेदारी बनाकर भारत को संभाला.
जिसके बाद रोहित शर्मा के आउट होने के बाद केदार जाधव भी जल्दी पवेलियन लौट गए के भारत के स्कोर 87/5 हो गया.

पंड्या और धोनी की शानदार पारियां

Image result for pandya in odi
87 रनों पर आधी टीम पवेलियन लौटने के बाद युवा आल-राउंडर हार्दिक पंड्या और एमएस धोनी ने भारतीय पारी को संभाला और 118 गेंदों पर 117 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी बनाई. हार्दिक पंड्या ने 66 गेंदों पर 83 रनों की तूफ़ानी पारी खेली, जबकि धोनी के 88 गेंदों पर 79 की पारी की मदद से भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 281/7 का स्कोर बनाया.